भदोही: कोनिया के लोग बंदरों के आतंक से दहशत में

परेशान जनता ने वन विभाग से अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द बंदरों के आतंक से निजात दिलाएं।

भदोही: कोनिया के लोग बंदरों के आतंक से दहशत में
प्रतीकात्मक फोटो

डेली न्यूज मिरर 

भदोही | 10 मार्च 2024 | 6:12 PM | जितेंद्र पाण्डेय 

डीघ ब्लॉक के लखनपुर, भदरांव और उसके आस-पास के करीब आधा दर्जन गांव के लोग आजकल बंदरों के आतंक से परेशान हैं। बन्दर रास्ते में और घर से बाहर भी ग्रामीणों पर हमलावर हो जाते हैं जिससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है, लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। क्षेत्र के गांवो में बंदरों के आतंक से लोग परेशान है। ग्रामीणों ने वन विभाग से बंदरों को जंगल में खदेड़ने की मांग की है। ग्रामीण प्रदीप सिंह ने बताया कि पिछ्ले कुछ माह के अन्दर ही बंदरों ने गांव के रिद्धि केसरी, शिव देवी, अर्पित, रूप, सीमा, खुशी, सुरेश सेठ, शिवांगी, शेषमा सिंह ध्रुवी, प्रिया कनौजिया, मालती रानू सिंह, समित सिंह सहित कई अन्य को अपना निशाना बनाया है, लोग ब्लाक के अस्पताल पर जाकर इसके लिए इंजेक्शन लगवा रहे हैं। क्षेत्र में बंदरो को लेकर वन विभाग से कई बार इसकी शिकायत की गई, लेकिन विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है,  जिसका खामियाजा ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है।

भाजपा नेत्री शेष्मा सिंह ने बताया कि बंदर सुबह व शाम लोगों के घरों की छत पर चढ़ जाते हैं और घर की चादर, पर्दे , कपड़े आदि फाड़ दे रहे हैं, लोगों को काट रहें हैं जिससे लोगों को काफी परेशानी आ रही है, बंदर खाने पीने के सामान को बिखरने के साथ ही कपड़े भी उठा ले जाते हैं ।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जवाहर यादव ने कहा इन बंदरों के कारण लोगों को घर के दरवाजे भी बंद रखना पड़ते है। घरों में घुसकर यह लोगों का नुकसान पहुंचा सकते है। धनतुलसी के राहुल सिंह ने कहा कि बन्दर बच्चों को काट ल रहें हैं, बंदरों के आतंक से लोगों में भय का माहौल है।।