बिहार में राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच नूरा कुश्ती जारी, कुलपति और कुलसचिव पर FIR दर्ज

शिक्षा विभाग ने दर्ज कराई FIR, आदेश का कर रहे थे उल्लंघन

बिहार में राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच नूरा कुश्ती जारी, कुलपति और कुलसचिव पर FIR दर्ज

डेली न्यूज मिरर

बिहार| 6 मार्च2024| ब्रजेश दुबे

बिहार शिक्षा विभाग के उप निदेशक दीपक कुमार सिंह के आदेश पर वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक के विरुद्ध जिला शिक्षा पदाधिकारी ने संबंधित थाने में FIR दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। इसके साथ ही बिहार के 13 यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव, और परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ FIR दर्ज कराने का आदेश संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया गया है।

मामला दर्ज कराने का वजह बताते हुए बताया कि 28 फरवरी को शिक्षा विभाग द्वारा बैठक बुलाई गई थी। इसमें बिहार के तमाम यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक को आमंत्रित किया गया था,लेकिन ये सभी बैठक में सामिल नही हुए। इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय के बैंक खाते के संचालन पर रोक लगाते हुए कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक से बैठक में सामिल न होने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था। जवाब न मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश जारी किया गया है।

संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा आवेदन दिए जाने के बावजूद भी अभी तक किसी थाने में FIR दर्ज नही गई है। भोजपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारी अहसन ने नवादा थाने में वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो.शैलेंद्र कुमार चतुर्वेदी, कुलसचिव प्रो. रणविजय कुमार और परीक्षा नियंत्रक अनवर इमाम पर FIR दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया है।

मामले की जानकारी देते हुए प्रो. रणविजय कुमार ने बताया कि 28 फरवरी को शिक्षा विभाग का एक बैठक था, लेकिन राजभवन के आदेश के अनुसार शिक्षा विभाग के किसी भी बैठक में जाने को अनुमति नहीं थी। जिस वजह से बैठक में सामिल नही हुए।वही कुलपति ने कहा कि FIR होने के बाद देखा जायेगा। हमलोग राज्यपाल महोदय के आदेश का पालन कर रहे थे।