लोकसभा चुनाव 2024: लालू यादव की बढ़ी टेंशन, अपने ही बनें बागी!

लोकसभा चुनाव 2024: लालू यादव की बढ़ी टेंशन, अपने ही बनें बागी!
File Photo

डेली न्यूज मिरर

पटना (09 अप्रैल 2024)

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देशभर में सियासी गहमागहमी का माहौल है। राजनीतिक पार्टियां पूरी दमखम और मजबूती के साथ मैदान में उतर चुकी है। लेकिन इस सियासी गहमागहमी के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और टेंशन बढ़ती हुई नजर आ रही है। दरअसल, लालू प्रसाद यादव की टेंशन बढ़ने का कारण विपक्ष नहीं बल्कि उनके अपने सिपाहियों का बागी होना है। 

पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव ने बिगाड़ा समीकरण

पूर्णिया लोकसभा सीट पर पप्पू यादव के मैदान में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरने से पूरा समीकरण ही बिगड़ गया है। राजद प्रत्याशी बीमा भारती इस सीट पर बुरी तरह से फंसती नजर आ रही है। वहीं सियासी पंडितों की मानें तो पप्पू यादव के मैदान में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो चुका है। सियासी पंडित यह भी कहते हैं कि इसका सीधा लाभ जेडीयू प्रत्याशी संतोष कुमार को मिल सकता है।

नवादा सीट पर बागी हुए राजद के सिपाही

पूर्णिया के बाद अब नवादा सीट पर राजद के विधायक बागी हो गए हैं और विधायकों की नाराजगी पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की टेंशन बढ़ा दी है। आपको बता दें कि नवादा से पार्टी ने श्रवण कुशवाहा को मैदान में उतारा है जबकि यहां निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विनोद यादव मैदान में हैं। विनोद यादव राजद विधायक विभा देवी के देवर और पूर्व मंत्री राजबल्लभ यादव के भाई हैं। 07 अप्रैल, रविवार को विनोद यादव के एक सम्मेलन में मंच पर राजद के दो विधायक नजर आए। इस कार्यक्रम में राजद विधायक प्रकाश वीर और राजद विधायक विभा देवी ने निर्दलीय प्रत्याशी विनोद यादव के लिए वोट मांगे।

बता दें कि वहीं गोविंदपुर से राजद विधायक कामरान भी पार्टी आलाकमान से नाराज बताए जा रहे हैं और इसीलिए वह क्षेत्र से ही गायब हैं। यानी की कुल मिलाकर पूर्णिया के बाद अब नवादा में भी पार्टी नेताओं के बगावती सुर से राजद की टेंशन बढ़ी हुई है।।