उत्तर प्रदेश में RO/ARO अभ्यर्थियों के आंदोलन को कुचलने के लिए पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

प्रदेश में अगर आप छात्र हैं और आप अपने हक के लिए किसी तरह के आंदोलन की सोच रहे तो हो जाएं सावधान!

उत्तर प्रदेश में RO/ARO अभ्यर्थियों के आंदोलन को कुचलने के लिए पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

डेली न्यूज मिरर

प्रयागराज, 27 फरवरी 2024

11 फरवरी को हुए RO/ARO परीक्षा में हुए पेपर लीक मामले में छात्र आयोग के सामने धरना दे रहे हैं उसी क्रम में छात्रों ने सोमवार को महापंचायत का आयोजन किया परंतु अब पुलिस ने छात्रों को अराजक घोषित कर दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कई वीडियो में देखा जा रहा की पुलिस छात्रों को सड़क पर दौड़ा दौड़ा कर लाठी बरसा रही है। आपको बता दें कि ये वही छात्र हैं जो ट्रेन के जनरल डिब्बों में ठूंस ठूंस कर परीक्षा देने जाते देखे जाते हैं और अब पेपर लीक होने के बाद अपनी आवाज सरकार तक रखने के लिए लाठी भी खाने को तैयार हैं। आखिर क्या गुनाह है इनका?

सरकार और आयोग का कहना है की पेपर लीक हुआ है तो सुबूत लाओ फिर हम बताएंगे की पेपर लीक हुआ है की नही। आपको बता दें कि प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक को सरकार ने भारी दबाव में माना और परीक्षा को निरस्त कर नए सिरे से करवाने का निर्णय भी लिया है क्युकी वहां पर छात्रों की संख्या अत्यधिक थी और आने वाले समय में चुनाव भी है परंतु RO/ARO परीक्षा में न ही छात्र उतने हैं जितने पुलिस भर्ती में थे इसलिए सरकार और आयोग इस मामले में झुकने को तैयार नहीं।

 आयोग ने अभ्यर्थियों को 2 मार्च तक साक्ष्य भेजने का समय दिया है इसलिए उसके पहले किसी निर्णय का आना संभावित नजर नही आ रहा।