महाशिवरात्रि के पवित्र अवसर पर शिवालयों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, कपिलेश्वर स्थान की अद्भुत महिमा

पूरे देश में शिवरात्रि पर्व को धूम धाम से मनाया गया

महाशिवरात्रि के पवित्र अवसर पर शिवालयों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, कपिलेश्वर स्थान की अद्भुत महिमा

डेली न्यूज मिरर

मधुबनी | 9 मार्च 2024 | मनीष सिंह यादव

शिवरात्रि के प्रांजल अवसर पर जिलांतर्गत रहिका प्रखंड क्षेत्र में अवस्थित मिथिलांचल के प्रसिद्ध 'देवघर' बाबा कपिलेश्वर नाथ महादेव मंदिर में हजारों की संख्या में शिवभक्तों की भीड़ सुबह 4 बजे से उमड़ पड़ी। वहीं शिवभक्तों के हर-हर महादेव, बोल बम के जयकारे से पूरा दिन शिवालय गूंजता रहा।

मंदिर में संतोष पंडा ने कहा कि सुबह से लगभग 40 से 50 हजार भक्त 01 बजे दिन तक पूजा कर चुके हैं। अभी भी कतार काफी लंबी हैं, भीड़ के मद्देनजर रहिका थाना पुलिस पुरी तरह से मुस्तैद दिखी। श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो इसलिए सुबह से ही पुलिस पदाधिकारी व पुलिस जवान व मंदिर प्रशासन परिसर के बाहर और अंदर मौजूद रहे। रहिका थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार ने कहा सुबह 4 बजे से ही सभी पुलिस बल को जगह जगह प्रतिनियुक्ति की गई है और असामाजिक तत्वों पर भी पैनी नजर रखी गई है।

आगे कहा कि हुडदंग मचाने वाले को किसी भी सूरत में बक्सा नहीं जाएगा। मंदिर पूजा समिति के सदस्य ने कहा भक्तों की अपार भीड़ है, पुलिस प्रशासन का भरपूर सहयोग मिल रहा हैं। पूरे दिन शिव भक्तो की भीड़ देखने को मिलेगा। तथा रात में महाशिवरात्रि महोत्सव के साथ संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सदर एसडीपीओ राजीव कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी अश्विनी कुमार एवं मधुबनी मेयर अरुण राय के साथ रहिका अंचलाधिकारी अभय कुमार, थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार के साथ समस्त मेला कमिटी सदस्य मौजूद रहेंगे। दिनांक 09 और 10 मार्च को दंगल कुश्ती प्रतियोगिता का हर साल की भांति इस साल भी आयोजन किया जा रहा है। महाशिवरात्रि को लेकर हर साल की भांति इस साल भी बड़ी ही धूमधाम से शिव विवाहोत्सव मनाया गया।।