फतेहपुर: SVEEP के तहत जिला निर्वाचन द्वारा योग्यजन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम का संचालन SVEEP Icon डॉ.अनुराग श्रीवास्तव के नेतृत्व में सफलता पूर्वक किया गया

फतेहपुर: SVEEP  के तहत जिला निर्वाचन द्वारा योग्यजन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
दिव्यांगजनोंं द्वारा मानव श्रृंखला

डेली न्यूज मिरर

फतेहपुर | Feb 28, 2024, 18:58 | क्षितिज मिश्रा |

आज जिले में स्वीप योजना के अंतर्गत स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिव्यांग मतदाता प्रकोष्ठ द्वारा विशेष योग्यजन मतदाता जागरूकता का सफल आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी सी. इंदुमती जी ने किया। कार्यक्रम का श्री गणेश श्रीकृष्ण आदर्श विद्यामंदिर और जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना, कन्हैया नृत्य और स्वागत गीत जैसे मोहक प्रस्तुतियों द्वारा किया गया। इसके उपरांत जिलाधिकारी महोदया द्वारा तिरंगे के रंग के गुब्बारे आसमान में छोड़े गए और इस अवसर पर दिव्यांगजनों को मतदान जागरूकता हेतु सपथ दिलाई गई और इससे समाज को एक प्रेरणा भी मिली की जब दिव्यांगजन मतदान में बढ़ चढकर भाग ले सकते हैं तो आम जनमानस को उनसे प्रेरणा लेकर मतदान हेतु आगे आना चाहिए। इस कार्यक्रम के अवसर पर दिव्यांग प्रतिनिधि श्री शिबू द्वारा भी मतदाताओं को प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर दिव्यांग भाइयों एवम बहनों द्वारा मानव श्रृंखला के माध्यम से एक वृहद भारत का नक्शा बनाया गया जो दर्शनीय रहा। मतदाताओं ने 470 मीटर के लंबे कपड़े पर अपने हस्ताक्षर कर आने वाले लोकसभा में मतदान करने के लिए प्रतिज्ञा ली। अपने तरह के इस अनूठे कार्यक्रम को विश्व रिकॉर्ड में शामिल करने के लिए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम भी वहां पर मौजूद रही जिनको जिलाधिकारी महोदया द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया।

कार्यक्रम का संचालन SWEEP Icon डॉ. अनुराग श्रीवास्तव के नेतृत्व में सफलता पूर्वक किया गया। इस अवसर पर CDO पवन कुमार मीणा एवं जिले के अन्य सभी बड़े अधिकारी, कर्मचारी व भारी संख्या में आम जनमानस मौजूद रहे।