पीएम मोदी ने किया मां कामाख्या कॉरिडोर का उद्घाटन, विपक्ष पर हमलावर हुए पीएम

कुछ लोगों ने अपनी ही संस्कृति पर शर्मिंदा होने का ट्रैंड बना दिया था: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने किया मां कामाख्या कॉरिडोर का उद्घाटन, विपक्ष पर हमलावर हुए पीएम
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

डेली न्यूज मिरर

आसाम, 5 फरवरी 2024

रविवार को गुवाहाटी के वेटरिनिटी कॉलेज ग्राउंड में मां कामाख्या मंदिर कॉरिडोर समेत असम में 11,000 करोड रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इसे महाकाल और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तरह 498 करोड रुपए खर्च कर डेवलप किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के भव्य आयोजन के बाद मैं अब यहां मां कामाख्या के द्वार पर आया हूं। आज मुझे यहां मां कामाख्या दिव्य लोक परियोजना का शिलान्यास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अपने संबोधन में विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोगो ने अपनी ही संस्कृति पर शर्मिंदा होने का ट्रेंड बना दिया था। कोई भी अपनी जड़ों को काटकर अतीत को भूलाकर सफल नहीं हो सकता। हमारे तीर्थ, हमारे मंदिर, हमारी आस्था के स्थान यह सिर्फ दर्शन करने के स्थल ही नहीं है, यह हजारों वर्षों की हमारी सभ्यता की यात्रा की अमिट निशानियां है।

मोदी ने कहा कि आज देश में पर्यटन को लेकर उत्साह बढ़ रहा है। असम में पहले 6 मेडिकल कॉलेज थे आज 12 हैं। पहले बड़े संस्थान बड़े शहरों में होते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है भाजपा सरकार नॉर्थ ईस्ट के विकास पर विशेष जोर दे रही है। बीते 10 साल में रिकॉर्ड संख्या में यहां टूरिस्ट आए हैं। 2014 तक नॉर्थ ईस्ट में सिर्फ 10000 किलोमीटर का नेशनल हाईवे हुआ करता था। पिछले 10 सालों में हमने 6000 किलोमीटर नेशनल हाईवे बनाए।