लोकसभा चुनाव 2024: BJP नेता को टिकट न मिलने पर समर्थकों द्वारा पेट्रोल डालकर आत्महत्या करने की कोशिश

यह मामला कर्नाटक के रायचूर लोकसभा सीट का है।

लोकसभा चुनाव 2024: BJP नेता को टिकट न मिलने पर समर्थकों द्वारा पेट्रोल डालकर आत्महत्या करने की कोशिश

डेली न्यूज़ | mirror 

कर्नाटक | बुधवार, 27 मार्च 2024

रायचूर, कर्नाटक: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता बी.वी. नायक को लोकसभा टिकट न मिलने से उनके समर्थकों में नाराजगी की लहर है। नायक के समर्थकों ने रायचूर की सड़कों पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या की कोशिश की, जिससे इलाके में तनाव का माहौल है। बी.वी. नायक, जो पहले कांग्रेस के साथ थे, ने 2019 के चुनावों में बीजेपी उम्मीदवार राजा अमरेश्वर नायक से हार गए थे और बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे। उन्होंने 2023 के राज्य विधानसभा चुनाव में मानवी से चुनाव लड़ा था और कांग्रेस उम्मीदवार हम्पय्या नायक से हार गए थे। आगामी चुनावों के लिए बी.वी. नायक को रायचूर लोकसभा सीट से बीजेपी टिकट की उम्मीद थी, लेकिन पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार फिर राजा अमरेश्वर नायक को मैदान में उतारने का फैसला किया, जिससे बी.वी. नायक के समर्थकों में असंतोष फैल गया।

इस घटना के बाद, पार्टी के वरिष्ठ नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने राज्य में उभरते असंतोष को शांत करने के लिए हस्तक्षेप किया है। येदियुरप्पा ने अपने अनुभव का उपयोग करते हुए तुमकुरु, कोप्पल और दावणगेरे में मुद्दों को सुलझाया है और अब बेलगाम में शांति स्थापित करने के लिए प्रयासरत हैं। राज्य में बीजेपी के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण समय है, क्योंकि विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में असंतोष की खबरें सामने आ रही हैं। रायचूर में बी.वी. नायक और राजा अमरेश्वर नायक के बीच टिकट को लेकर जंग जारी है, जिससे पार्टी के भीतर तनाव बढ़ गया है।

बीजेपी के लिए यह स्थिति एक बड़ी परीक्षा है, क्योंकि वे आगामी चुनावों में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। इस घटना ने राजनीतिक दलों में टिकट वितरण की प्रक्रिया और आंतरिक लोकतंत्र पर भी प्रश्न उठाए हैं।