झारखंड के धनबाद में गरजे पीएम मोदी,झामुमो सरकार पर बोला हमला

पीएम मोदी ने हेमंत सोरेन पर बोला हमला, पहले मिलते थे कोयले के ढेर अब मिलते है नोटो के ढेर

झारखंड के धनबाद में गरजे पीएम मोदी,झामुमो सरकार पर बोला हमला

डेली न्यूज मिरर

झारखंड:1 मार्च 2024

रिपोर्ट: ब्रजेश दुबे 

शुक्रवार दोपहर को PM मोदी ने झारखंड के बरवाअड्डा में जनता को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम ने सबसे पहले जनता से  माफी मांगी। PM ने जनता से माफी मांगते हुए कहा, मैं सबसे पहले आपसे माफी चाहता हूं। पंडाल बहुत छोटा पड़ गया।मुस्किल से 5 प्रतिशत लोग मैदान में है,लेकिन 95 प्रतिशत धूप में तप रहे है। आपको जो असुविधा हो रही है, इसके लिए माफी चाहता हूं। धूप में तपकर आज जो हमे आशीर्वाद दे रहे हैं। यह तप मैं बेकार नहीं जाने दूंगा। मैं आपके तप का फल ब्याज समेत लौटाऊंगा। यह मैं आपको गारंटी देता हूं।

पीएम ने JMM का मतलब बताया

पीएम ने झामुमो पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस और JMM ने मिलकर झारखंड की स्थिति खराब की है। उन्होंने JMM का मतलब बताया जमकर खाओ । पीएम ने कहा कि जब मोदी ऐसे भ्रष्टाचारियों पर एक्शन लेता है तो ये लोग बहाने बनाते है। इधर- उधर भागते है। झामुमो और कांग्रेस ने सिर्फ वोट बैंक समझा है। I.N.D.I.A वालो को मेरी हर योजन से समस्या है। वो लोग सुन लें , न मोदी हटने वाला है और न झुकने वाला है।गरीबों के लिए चल रही सभी योजनाएं चलती रहेंगी।

पीएम ने कहा कोयले की जगह मिलने लगे है पैसे के ढेर

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले जिस झारखंड में आपको कोयले के ढेर देखने को मिलते थे अब यहां पर नोटों के ढेर देखने को मिल रहा है। मैने अपने जीवन में नोटों का इतना बड़ा ढेर पहली बार देखा है।

विभिन्न योजनाओं को किया झारखंड को समर्पित

सभा स्थल पर पहुंचने से पहले धनबाद में PM ने रोड शो किया। रोड शो से पहले पीएम ने धनबाद के हार्ल कारखाने को देश को समर्पित किया। सभा में पीएम ने कहा कि मैने हार्ल कारखाने को शुरू करने का संकल्प लिया था। ये मोदी की गारंटी थी और आज ये गारंटी पूरी हुई। इसके साथ ही PM ने झारखंड में 35 हजार 700 करोड़ रुपए की अलग - अलग योजनाओं की शुरुआत की और ऑनलाइन शिलान्याश भी किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देवघर को गोड्डा से सीधे जोड़ने वाली मोहनपुर - हंसडीहा नई रेल लाइन और देवघर- डिब्रूगढ़ ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर पीएम मोदी ने इसकी शुरुआत की।