अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में तीन विकेट लेने वाले कौन है आकाशदीप

आकाशदीप ने इंग्लैंड के साथ चल रहे टेस्ट सीरीज के चौथे मैच की पहली पारी में इंग्लैंड को अपनी गेंदबाजी से ध्वस्त किया।

अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में तीन विकेट लेने वाले कौन है आकाशदीप

डेली न्यूज मिरर

रोहतास, 26 फरवरी 2024

रोहतास जिले के रहने वाले आकाशदीप भारतीय टीम के लिए पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते नजर आ रहे हैं। अपने पहले ही मैच के दौरान उन्होंने इंग्लैंड के तीन विकेट चटकाए। इस सफलता के बाद वे क्रिकेट फैंस में चर्चा के विषय बन गए हैं, सर्च इंजन पर लोग उनको तलाशते नजर आ रहे हैं।आपको बता दे कि इससे पहले आकाशदीप रणजी ट्रॉफी बंगाल  की ओर से तथा आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेला करते हैं।

कैसा रहा अकाशदीप का शुरुआती दौर?

रोहतास जिले के बड्डी गांव के रहने वाले आकाशदीप बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे। गांव के स्थानीय मैच में शुरू से ही अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं लेकिन वह आगे नहीं बढ़ पा रहे थे। बेटे की प्रतिभा को देखते हुए उनके पिता ने उनको ट्रेनिंग के लिए कोलकाता भेजा। ट्रेनिंग के दौरान अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए बंगाल की टीम में उनको जगह मिली जहां से उन्होंने रणजी ट्रॉफी की शुरुआत की। इसके बाद उनको आरसीबी की तरफ से आईपीएल में भी खेलने का मौका मिला, वे वहां भी अच्छा प्रदर्शन करते रहे।

गांव और आसपास के लोग क्या बताते है उनके बारे में?

बड्डी गांव के ही स्थानीय निवासी भैरव सिंह के अनुसार आकाशदीप के पिता की मौत 16 साल की उम्र में ही हो गई थी। इसके बाद उन्हें उनके परिवार वालों ने सपोर्ट किया एवं गांव के लोगों ने भी उनका सपोर्ट किया। आकाशदीप अपने सहयोगी पार्टनर वैभव के साथ मिलकर गांव के नजदीक वेदा इलाके में क्रिकेट प्रशिक्षण केंद्र चलाते हैं। प्रशिक्षण केंद्र का नाम एवी प्रशिक्षण केंद्र है। प्रशिक्षण केंद्र के मीडिया मैनेजर बताते हैं कि आकाशदीप की सफलता एवं ऊंचाइयों को देखकर हमलोगों में खुशी का माहौल है। आकाशदीप के इतने नाम कमाने के बावजूद भी उनका गांव से गहरा लगाव है। समय मिलने पर वह ट्रेनिंग सेंटर और गांव जरूर आते हैं तथा ट्रेनिंग लेने वाले खिलाड़ियों के साथ मैच भी खेलते हैं।