UP: ज्योति मौर्या जैसा एक और केस, झांसी में लेखपाल बनते ही पत्नी ने पति को दिया झांसा

UP: ज्योति मौर्या जैसा एक और केस, झांसी में लेखपाल बनते ही पत्नी ने पति को दिया झांसा
नीरज और रिचा के शादी की फोटो

Daily News Mirror

झांसी| 10 जुलाई 2024| रोशन तिवारी

कुछ महीने पहले यूपी में ज्योति मौर्या का नाम खूब सुर्खियों में था। जहां पति ने अपने पत्नी को पढ़ाकर अधिकारी बनाने के लिए पूरा जोर लगा दिया था। अधिकारी बनते ही पत्नी के तेवर बदल गए थे और उसने अपने पति को छोड़ दिया था। कुछ वैसी ही खबर यूपी के झांसी से आ रही है। झांसी में एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी पत्नी लेखपाल बन गई जिसके बाद उसने घर छोड़ दिया और बातचीत करना बंद कर दिया है। पति ने बताया कि वह कारपेंटर का काम करता है, यही बात पत्नी को खलती है इसलिए उसने लव मैरिज के 2 साल बाद मुझे छोड़ दिया है।

पति नीरज के अनुसार उसकी मुलाकात रिचा से 5 साल पहले हुई थी। मिलते जुलते दोनों में अच्छी दोस्ती के बाद प्यार हो गया, जिसके बाद ओरछा के एक मंदिर में जाकर दोनों ने शादी कर ली, जिसका रजिस्ट्रेशन भी हुआ था। अपनी पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाने की चाहत में नीरज ने उसे पढ़ाने-लिखाने का बीड़ा उठाया। दिन-रात मेहनत कर कारपेंटर नीरज ने पत्नी रिचा को पढ़ने में हर संभव मदद की। उसने ही रिचा का 2023 में लेखपाल का फॉर्म भी भरवाया था। लेखपाल की परीक्षा पास करने के बाद रिचा पति नीरज के साथ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए लखनऊ भी साथ गई थी।

फिर जनवरी 2024 में एक दिन रिचा ने नीरज को कहा कि उसे बीकेडी कॉलेज किसी काम से जाना है, नीरज ने खुशी खुशी उसे जाने की इजाजत भी दे दी। उस दिन के बाद से ही रिचा लौटकर घर नहीं आई। बाद में पता चला कि रिचा अपने मां बाप के साथ मायके में ही रह रही है और अब वो कारपेंटर का काम करने वाले के साथ नहीं रहना चाहती है। अब नीरज रो रो कर अपनी पत्नी से गुजारिश कर रहा है कि वो लौट आए। उसने डीएम को ज्ञापन देकर इस मामले की जानकारी दी है।