मधुबनी: जयनगर में गौसेवकों की महत्वपूर्ण बैठक, शहर में गौशाला को पुन: संचालित करने का लिया संकल्प

मधुबनी: जयनगर में गौसेवकों की महत्वपूर्ण बैठक, शहर में गौशाला को पुन: संचालित करने का लिया संकल्प
फोटो: बैठक में भाग लेते गौसेवकगण

Daily News Mirror

मधुबनी| 27 अगस्त 2024| नितेश झा 

मधुबनी जिले के जयनगर में 26 अगस्त, सोमवार की संध्या को आर्य कुमार पुस्तकालय में शहर के सभी गौसेवकों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता "अखिल भारतीय गुरुकुल एवं गौशाला अनुसंधान संस्थान" के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरुजी गौतम ऋषि ने किया और विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार बीजेपी आईटी सेल के प्रभारी रवि रौशन, भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के नेता अजय कुमार, भाजपा नेता कुंदन प्रताप सिंह उपस्थित रहे। बैठक में शहर के सभी गणमान्य नागरिक एवं गौ प्रेमी उपस्थित हुए और पूर्व में जयनगर में संचालित श्री कृष्ण गौशाला को पुन: सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने की इच्छा व्यक्त की। बैठक में जयनगर के प्रमुख समाजसेवी एवं बिहार ग्राम रक्षा दल के अध्यक्ष राम प्रसाद राउत ने प्रशासन की लापरवाही की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया तो वहीं समाजसेवी एवं गौ प्रेमी अनिल बैरोलिया, गिरधर श्राफ, नारायण जी यादव, दिनेश कुमार जांगड़, भूषण सिंह सहित सभी लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए। गुरुजी गौतम ऋषि ने सभी गणमान्य नागरिकों के विचारों को सुनते हुए आश्वासन दिया और उनका मार्गदर्शन करते हुए कहा कि जल्द ही हम इस दिशा में सकारात्मक पहल करेंगे और जिम्मेदार अधिकारियों से मिलकर प्रभावी कदम उठाएंगे। 

गुरु जी गौतम ऋषि ने सभी लोगों के विचारों को सुनते हुए कहा कि जयनगर में संचालित इतने पुराने गौशाला का इस अवस्था में होना ये दुर्भाग्य है और निश्चित ही हम सभी लोग मिलकर इसके लिए प्रयास करेंगे और जल्द ही हम यहां एक सुव्यवस्थित गौशाला संचालित करेंगे। गुरुजी ने कहा कि आज जन्माष्टमी का पवित्र अवसर है और हम सभी लोग यहां गौसेवा के लिए एकत्रित हैं तो निश्चित ही यह एक शुभ और सुखद संकेत है। इतना ही नहीं उन्होंने आश्वासन दिया कि वह इस कार्य के लिए प्रशासन के अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों से मुलाकात कर इस विषय को प्रमुखता से रखेंगे और जल्द ही इस गौशाला को पुन: संचालित में हमें कामयाबी मिलेगी।

उक्त बैठक में संयोजक की भूमिका का वहन कर रही समाजसेवी दीपशिखा सिंह ने कहा कि इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई और जिस तरह से शहर के सभी गणमान्य लोगों ने बैठक में गौशाला के पुन: संचालन के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है, वह इस बात का शुभ संकेत है और अब निश्चित ही गौशाला का पुनरुत्थान होकर रहेगा। आपको बता दें कि अखिल भारतीय गौशाला एवं गुरुकुल अनुसंधान संस्थान बिहार समेत देश के 22 राज्यों और 7 देशों में संचालित है और इन सभी जगहों पर संस्था गौसेवा के लिए तत्पर है।

बैठक में हनुमान प्रसाद मोर, सुरेंद्र महतो, अमित कुमार, रामवृक्ष महासेठ, राजेश महतो, ओम प्रकाश सिंह, मनीष सिंह यादव सहित शहर के कई अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।।