बिहार: स्वतंत्रता दिवस समारोह में रसगुल्ले न मिलने से नाराज छात्रों ने अध्यापकों को दौड़ाकर पीटा

बिहार: स्वतंत्रता दिवस समारोह में रसगुल्ले न मिलने से नाराज छात्रों ने अध्यापकों को दौड़ाकर पीटा
फोटो: रसगुल्ला

Daily News Mirror

बक्सर| 15 अगस्त 2024| आशुतोष तिवारी

बिहार के बक्सर जिले से एक हैरान करने वाली खबर आई है। जहां स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद होने वाले मिष्ठान वितरण में कुछ छात्रों को रसगुल्ला न मिलने से ऐसी नौबत आ गई कि देखते ही देखते स्कूल युद्ध का मैदान बन गया। रसगुल्ला न मिलने से नाराज छात्रों ने स्कूल के अध्यापकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। 

दरअसल बक्सर के मुरार थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक सरकारी हाईस्कूल में स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम चल रहा था। झंडा फहराए जाने के बाद रसगुल्ला वितरण शुरू हुआ और कैंपस के अंदर के छात्रों को रसगुल्ले बांटे गए ,वहीं कैंपस से बाहर खड़े छात्रों ने भी रसगुल्लों की मांग कर दी परंतु स्कूल प्रबंधन द्वारा सिर्फ अंदर के छात्रों को ही रसगुल्ले दिए जाने थे। इसी बात से कैंपस के बाहर खड़े छात्र अक्रोशित हो उठे और उन्होंने कुछ अध्यापकों की जमकर धुनाई कर दी। इस मामले की सूचना मुरार थाने पर दी गई जहां पुलिस ने स्कूल के प्रधानाध्यापक और अध्यापकों को थाने बुलाकर पूछताछ की है। अब इसी पूछताछ के आधार पर आगे की कार्यवाही की जायेगी। 

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि स्कूल के परंपरा के हिसाब से अभी तक कैंपस के अंदर और कैंपस के बाहर खड़े दोनों ही छात्रों को मिठाई बांटी जाती थी, परंतु इस बार विद्यालय प्रबंधन की ओर से ऐसा नहीं किया गया जिससे बाहर खड़े छात्र भड़क उठे और उन्होंने टीचरों की जमकर धुनाई कर दी।