दिल्ली: कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक पानी भरने से 3 UPSC छात्रों की मौत, हादसे के बाद हजारों छात्र सड़कों पर उतरे

दिल्ली: कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक पानी भरने से 3 UPSC छात्रों की मौत, हादसे के बाद हजारों छात्र सड़कों पर उतरे

Daily News Mirror

नई दिल्ली| 29 जुलाई 2024| आशीष त्रिपाठी

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में UPSC की तैयारी कर रहे 3 छात्रों ने कोचिंग और प्रशासन की लापरवाही से अपनी जान गवां दी है। मृतकों में 2 छात्राएं यूपी की जबकि 1 छात्र केरल का बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार शाम 7 बजे ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में एक कोचिंग के लाइब्रेरी में जो कि बेसमेंट में चल रहा था अचानक पानी भरना शुरू हो गया। देखते ही देखते 3-4 मिनट में पानी पूरे बेसमेंट में फैल गया और करीब 10-12 फीट तक पानी भर गया। उस समय लाइब्रेरी में करीब 30 छात्र मौजूद थे। मौके की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को सूचना देने के बाद NDRF की टीम भी बुलाई गई। यहां तक कि गोताखोरों को भी पानी में उतारा गया। परंतु 3 छात्र मिसिंग बताए जा रहे थे। जिसके बाद 4 मोटर पंपों की मदद से पानी को बाहर निकाला गया। पानी निकलने के बाद गायब हुए 3 छात्रों के शव बरामद हुए हैं।

हादसे में मृतकों की पहचान तानिया सोनी (25 वर्ष), श्रेया यादव (25 वर्ष) दोनों यूपी की रहने वाली थीं। जबकि नेविन डालविन (28 वर्ष) केरल निवासी थे जो कि जेएनयू से पीएचडी भी कर रहे थे। इस दुर्घटना के बाद छात्रों में भारी रोष है, वे आंदोलन पर उतर आए हैं और घटना के जिम्मेदार लोगों को सजा देने की मांग कर रहे हैं।।