जसरा में अनिकेत स्माइल फाउंडेशन जागरूकता कार्यालय का हुआ उद्घाटन

कैंसर के प्रति लोगों को किया जागरूक

जसरा में अनिकेत स्माइल फाउंडेशन जागरूकता कार्यालय का हुआ उद्घाटन
फोटो: उद्घाटन के मौके पर उपस्थित गणमान्यजन

Daily News Mirror

जसरा, प्रयागराज| 02 सितंबर 2024| सुमित द्विवेदी

अनिकेत स्माइल फाउंडेशन जसरा कार्यालय उद्घाटन समारोह संपन्न हुआ। संस्था गरीब कैंसर पीड़ित की सहयता करती है और समाज में कैंसर के प्रति जन जागरूकता फैलाकर लोगो को कैंसर से बचाना।जसरा क्षेत्र में कैंसर जैसी घातक बीमारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर समाजसेवी संस्था ने जसरा में कार्यालय स्थापित किया है। जिसमें सामाजिक संस्थाओं के वरिष्ठ कार्यकर्ता ने शिरकत करते हुए अपने अपने विचार सांझा किया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी प्रयागराज के प्रतिनिधि एडीएम प्रशासन राजेश सिंह ने कहा कि पूरे देश में कैंसर का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। क्षेत्र में होने वाली मौत के मुख्य कारणों में कैंसर का सबसे बड़ा कारण बनता जा रहा है जो कि चिंता का विषय है। ऐसे मामले में अनिकेत स्माइल फाउंडेशन जैसे अन्य सामाजिक संस्थाओं का फर्ज बनता है कि वे आगे आएं और लोगों में जागरूकता पैदा करें।

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि प्रबंधक मोती लाल नेहरू पीजी कॉलेज कौंधियारा राजेन्द्र कुमार मिश्र बबुआन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कैसर एक भयावह सच है ऐसे मामलों में सामाजिक संस्थाओं की भूमिका अपरिहार्य है।

कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य डॉ मणिशंकर द्विवेदी ,डॉ अखिलेश कुमार द्विवेदी ने आए हुए अतिथियों का स्वागत एवं डॉ एकता चतुर्वेदी ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ बद्री विशाल (ईएमओ एसआरएन),वेद प्रकाशाचार्य जी महाराज, रामानन्द त्रिपाठी, दिनेश त्रिपाठी, अम्बुज त्रिपाठी, डॉ विक्रम शुक्ल, मनीष कोटार्य, प्रदीप कुमार, धर्मेंद्र कोटार्य, राकेश यादव, सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।