UP Paper Leak मामले का बिहार से कनेक्शन, STF ने बिहार पुलिस में तैनात सिपाही को दबोचा

भागलपुर जिले के नवगछिया कोतवाली में तैनात सिपाही को एसटीएफ ने पकड़ा, मामले में संलिप्त पाए जाने पर हुई गिरफ्तारी

UP Paper Leak मामले का बिहार से कनेक्शन, STF ने बिहार पुलिस में तैनात सिपाही को दबोचा
फाइल फोटो

डेली न्यूज मिरर

भागलपुर (01 मार्च 2024)

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी पेपर लीक मामले का कनेक्शन बिहार से मिला है। एसटीएफ ने इस मामले में संलिप्त पाए जाने के कारण बिहार पुलिस के एक सिपाही को गिरफ्तार किया है। यह सिपाही भागलपुर के नवगछिया कोतवाली में तैनात था जिसे एसटीएफ ने पकड़ा है। उक्त सिपाही बेतिया जिले के जगदीशपुर थाने के झाखरा निवासी ललन शर्मा के पुत्र नीरज शर्मा है।

यूपी पेपर लीक मामला बिहार से कनेक्शन: एसटीएफ ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में बीते रात भागलपुर के नवगछिया पहुंचकर छापेमारी की, सिपाही अपने मकान में मौजूद था जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया और एसटीएफ अपने साथ लेकर चली गई। इस मामले को लेकर नौगछिया पुलिस ऑन कैमरा कुछ भी कहने से बच रही है। मामले में एसपी पुरण झा ने मीडिया को बताया कि "लगातार जांच के बाद नवगछिया कांस्टेबल के खिलाफ अहम सुराग मिले हैं, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई है।"

फोन ने खोल दी सिपाही की पोल: फोन पर एसटीएफ को सिपाही के खिलाफ सुराग मिले। पता चला कि आरोपी नीरज शर्मा सिद्धार्थ नगर के आरोपी से मोबाइल और व्हाट्सएप के जरिए संपर्क में था। निशानदेही के बाद एसटीएफ की टीम नवगछिया पहुंची और स्थानीय पुलिस से गिरफ्तारी में सहयोग मांगा। जिसके बाद एक किराए के मकान से नीरज की गिरफ्तारी हुई। बिहार पुलिस में नीरज की भर्ती साल 2017 में हुई थी, इससे पूर्व वह बांका जिले में तैनात था।

सिपाही नीरज से पूछताछ जारी : एसटीएफ ने सिपाही नीरज का फोन जब्त कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। मोबाइल की जांच की जा रही है, एसटीएफ को मोबाइल से कई अहम सुराग भी मिले हैं। परीक्षा के दौरान कई आरोपियों को प्रश्न पत्र के मैसेज भेजने की पुष्टि भी की गई है। आरोपित के पास से अभ्यर्थी का मार्कशीट, प्रवेश पत्र, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन और स्टांप पेपर एवं अन्य सामान भी बरामद हुआ है। फिलहाल मामले की छानबीन जारी है।

क्या है पूरा मामला: बता दें कि यूपी कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी। लेकिन परीक्षा आयोजित होने से पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो गया था, जिसके बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों के विरोध को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 24 फरवरी को परीक्षा रद्द करने के आदेश दिए और जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।।