विश्व विजेता टीम इंडिया का वतन वापसी पर भव्य स्वागत, पीएम मोदी से खास मुलाकात, मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े तक उमड़ा जनसैलाब

BCCI ने भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि वाला चेक सौंपा।

विश्व विजेता टीम इंडिया का वतन वापसी पर भव्य स्वागत, पीएम मोदी से खास मुलाकात, मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े तक उमड़ा जनसैलाब

Daily News Mirror 

New Delhi, 4 July 2024

T20 world cup की ट्रॉफी जीतने के बाद से ही देश भर के क्रिकेट प्रेमियों को अपने विश्व विजेता खिलाड़ियों का बेसब्री से इंतजार था। गुरुवार को जैसे ही भारतीय खिलाड़ियों का जत्था विशेष विमान दिल्ली हवाई अड्डा पर पंहुचा, लोगों ने गर्मजोशी से टीम इंडिया का स्वागत किया।

पीएम मोदी से टीम इंडिया की मुलाकात, रोहित-द्रविड़ ने सौंपी ट्रॉफी

टीम इंडिया का विमान बारबाडोस से 4 जुलाई की सुबह 6 बजे दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पहुंची, जहां पर टीम का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद टीम इंडिया दिल्ली के ITC मौर्य होटल पंहुची। वहां से सभी खिलाड़ी प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंचे जहां उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की। इसके बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी पीएम को सौंपी। पीएम मोदी भी खिलाड़ियों को बधाई देते नजर आए। पीएम मोदी टीम इंडिया के खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्य कुमार यादव से बात करते नजर आए। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ठहाके लगाते भी दिखे और उनके चेहरे पर जीत की खुशी भी दिखाई दी।

मुंबई के मरीन ड्राइव पर टीम इंडिया का विक्ट्री परेड, लाखों की संख्या में पहुंचे प्रशंसक

टी 20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया का मायानगरी बंबई में जोरदार स्वागत हुआ। टीम इंडिया बस में सवार होकर विजयी परेड पर जब मुंबई के मरीन ड्राइव पहुंची तो मानो जैसे पूरी बंबई विश्व विजेताओं के स्वागत के लिए उमड़ पड़ा हो। लाखों की संख्या में जुटे प्रशंसकों ने अपने चहेतों का जोरदार स्वागत किया। चारों ओर इंडिया-इंडिया की गूंज से समुद्र की लहरें भी सहम गई। हर कोई हर्ष उल्लास के साथ टीम का अभिवादन करता नजर आया।

मरीन ड्राइव से निकला विक्ट्री परेड वानखेड़े स्टेडियम तक पहुंचा, वहां भी फैंस का उमड़ा हुजूम

इस जश्न का परेड मरीन ड्राइव से शुरू होकर वानखेड़े पर समाप्त हुआ। भारी भीड़ के कारण टीम बस के लिए सड़क से गुजरना मुश्किल हो गया था। किसी तरह बस वानखेड़े में पहुंची, जहां लाखों क्रिकेट के दीवाने अपने चैंपियंस का इंतजार कर रहे थे। पूरा वानखेड़े नारों और जोश से भरा हुआ दिखा। बीसीसीआई ने टीम इंडिया को 125 करोड़ के पुरस्कार राशि वाली चेक को सौंपा। इस सम्मान समारोह में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह ने क्रिकेट फैंस के साथ अपनी भावनाएं व्यक्त की। जिसके बाद खिलाड़ियों ने फैंस से बात की, उनको ऑटोग्राफ दिया और उनके साथ सेल्फी भी ली, जिससे वहां जुटे फैंस को काफी खुशी हुई।