T20 World Cup: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को और कनाडा ने आयरलैंड को रौंदकर उलटफेर का सिलसिला रखा जारी

T20 World Cup: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को और कनाडा ने आयरलैंड को रौंदकर उलटफेर का सिलसिला रखा जारी

डेली न्यूज़ मिरर

गुयाना| 8 जून 2024| शक्ति तिवारी

T20 वर्ल्ड कप 2024 में उलटफेर का सिलसिला जारी है। जहां गुरुवार को यूएसए की टीम ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट का पहला उलटफेर किया था वहीं अब कनाडा जैसी नई नवेली टीम ने आयरलैंड जैसे अनुभवी टीम को हराकर एक और उलटफेर कर सभी को चौंका दिया है।

कनाडा ने शुक्रवार को हुए मैच में आयरलैंड को 12 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कनाडा की टीम को रन बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी और निकोलस कीर्तन के 49 रनों की बदौलत जैसे-तैसे 7 विकेट के नुकसान पर 137 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में आयरलैंड 7 विकेट पर 125 रन ही बना पाई, इस तरह से कनाडा ने इस मैच को 12 रनों से जीतकर अपनी पहली जीत दर्ज की। 

वहीं आज गुयाना में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों के विशाल मार्जिन से हराकर उलटफेर का दौर जारी रखा है। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने ओपनर गुरबाज (80 रन) और इब्राहिम जादरान (44 रन) के पारियों की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। वहीं 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 16वे ओवर में मात्र 75 रनों पर ढेर हो गई। फारूकी और राशिद खान ने 4-4 विकेट लेकर अफगानिस्तान के जीत में अहम भूमिका निभाई।