T20 World Cup: अफगानिस्तान ने कंगारुओं को बुरी तरह मसला, ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल की राह मुश्किल

अफगानिस्तान ने कंगारुओं को 21 रन से हराकर घमंड किया चूर।

T20 World Cup: अफगानिस्तान ने कंगारुओं को बुरी तरह मसला, ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल की राह मुश्किल

Daily News Mirror 

West Indies| 23 June 2024| Shakti Tiwari 

सुपर 8 के महत्वपूर्ण मुकाबले में आज अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराकर सेमीफाइनल की लड़ाई बेहद रोमांचक बना दी है। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। पहले विकेट की साझेदारी में अफगानिस्तान के सलामी जोड़ी ने 118 रन जोड़े, परंतु बाद में अच्छा फिनिश नही कर सके और मात्र 148 रन बना पाए। अफगानिस्तान के लिए गुरबाज ने 60 जबकि जदरान ने 51 रनों की शानदार पारी खेली। 

149 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 127 रनों पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, परंतु किसी अन्य बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया और मात्र 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। अफगानिस्तान के लिए गुलाबदीन नायिब ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लेकर कंगारुओं की कमर तोड़ अफगानिस्तान को एक ऐतिहासिक जीत दिलवाई।

अब ऑस्ट्रेलिया का अगला और अंतिम मैच भारत से है, अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो वे टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जायेंगे, हालांकि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच पर भी ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल खेलना निर्भर करेगा।