T20 World Cup: भारत से हार के बाद रोने लगा पाकिस्तानी खिलाड़ी, फिर भारतीय कप्तान ने कराया शांत

T20 World Cup: भारत से हार के बाद रोने लगा पाकिस्तानी खिलाड़ी, फिर भारतीय कप्तान ने कराया शांत

टी20 विश्व कप के मैच में, विराट कोहली का विकेट प्राप्त करना किसी भी गेंदबाज के लिए सपने जैसा होता है। नसीम शाह ने इसे सच कर दिखाया और उन्होंने न केवल कोहली बल्कि शिवम दुबे और अक्षर पटेल को भी अपनी गेंदबाजी से पवेलियन भेजा। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने चार ओवर में दस रन बनाए। फिर भी, मैच के अंत में, वह खिलाड़ी आँसुओं से घिरा हुआ था।

रविवार को टी20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच बेहद रोमांचक रहा। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और भारतीय टीम को 19 ओवर में 119 रनों पर समेट दिया। नसीम शाह और हारिस रऊफ ने तीन-तीन विकेट लिए।

120 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अंतिम ओवरों में उनकी पकड़ ढीली पड़ गई। जब अंतिम ओवर शुरू हुआ, तो पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रनों की आवश्यकता थी। अर्शदीप सिंह ने ओवर की पहली गेंद पर इमाद वसीम को आउट किया। इसके बाद नसीम शाह ने क्रीज पर आकर पहली गेंद पर एक रन लिया और फिर दो चौके लगाए। लेकिन नसीम शाह के ये प्रयास नाकाफी रहे। अंतिम गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी, लेकिन लक्ष्य असंभव था और नसीम अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने अंतिम गेंद पर एक रन बनाया।

मैच समाप्त होने पर, भारतीय खिलाड़ी उत्साह से भर उठे और एक-दूसरे को गले लगाकर जश्न मनाया, जबकि नसीम शाह अकेले खड़े आसमान की ओर देख रहे थे और उनकी आंखों में आँसू थे। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने नसीम को सांत्वना दी और शाहीन अफरीदी ने भी उनके कंधे पर हाथ रखकर उन्हें ढाढ़स बंधाया।