मायावती ने आकाश आनंद को फिर से घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, UP में उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बसपा

मायावती ने आकाश आनंद को फिर से घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, UP में उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बसपा
मायावती भतीजे आकाश आनंद को आशीर्वाद देते हुए

डेली न्यूज़ मिरर

लखनऊ| 23 जून 2024| सचिन मिश्रा

मायावती ने आज रविवार को पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों के साथ लखनऊ में समीक्षा बैठक की जिसमें आकाश आनंद भी मौजूद रहे। भतीजे आकाश ने बुआ का पैर छूकर आशीर्वाद लिया, जवाब में बुआ ने भी सिर पर हाथ फेर कर अपना प्यार जाहिर किया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को एक बार फिर से अपना उत्तराधिकारी घोषित किया। साथ ही उन्हें बसपा का राष्ट्रीय संयोजक भी पुनः से बना दिया है। एक दिन पहले ही बसपा द्वारा आकाश आनंद को उत्तराखंड उप चुनाव हेतु स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मायावती के बाद दूसरे नंबर पर रखा गया था। 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने आकाश आनंद को अपरिपक्व बताकर पार्टी में राष्ट्रीय संयोजक के पद से हटा दिया था और साथ में ही मायावती ने उन्हे अपना उत्तराधिकारी बनाने से भी मना कर दिया था। उनके इस फैसले से सभी को काफी हैरानी हुई थी। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आकाश आनंद अपने भाषणों में बहुत आक्रामक नजर आए थे जिससे मायावती नाखुश थीं। ऐसे ही एक भाषण में आकाश ने भाजपा को आतंकवादी पार्टी कह दिया था जिसके बाद उनके ऊपर एफआईआर भी दर्ज हुई थी। राजनीतिक पंडितों का मानना था कि आकाश आनंद के आने से पार्टी को नई जान मिल गई है परंतु अचानक से मायावती द्वारा उनको हटाने से सभी को काफी हैरानी हुई थी।

मायावती ने आकाश आनंद को एक हफ्ते पहले ही फिर से जिम्मेदारियां देने का फैसला कर लिया था जब लखनऊ में दोनों की काफी लंबी मुलाकात चली थी। आपको बता दें कि बसपा की नजर 2027 में यूपी विधानसभा चुनावों पर है। 2 साल पहले आकाश को ये जिम्मेदारियां देकर बसपा ने तैयारियों को लेकर उन्हें अच्छा खासा टाइम दे दिया है।