BREAKING: नीति आयोग की मीटिंग से भड़क कर बीच में ही बाहर निकली दीदी, कहा मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने दिया गया बाकी CM 20 मिनट तक बोले

BREAKING: नीति आयोग की मीटिंग से भड़क कर बीच में ही बाहर निकली दीदी, कहा मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने दिया गया बाकी CM 20 मिनट तक बोले
File Photo

Daily News Mirror

प्रयागराज| 27 जुलाई 2024| नवनीत कुमार 

आज दिल्ली में चल रहे नीति आयोग की बैठक से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भेदभाव का आरोप लगाते हुए मीटिंग छोड़कर बीच में ही बाहर निकल गई। दीदी ने आरोप लगाया की मीटिंग में उन्हें पर्याप्त बोलने नहीं दिया गया और मात्र 5 मिनट में ही उनको बोलने से रोक दिया गया। जबकि दूसरे मुख्यमंत्रियों को 20 मिनट तक बोलने दिया गया। हालांकि सरकारी सूत्रों ने दीदी के इस आरोप का खण्डन किया है।

राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में हो रही नीति आयोग की बैठक से बाहर निकलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने बैठक का बहिष्कार किया है। चंद्रबाबू नायडू को 20 मिनट जबकि असम, गोवा, छत्तीसगढ़ के सीएम को 10-12 मिनट तक बोलने दिया गया, जबकि मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने के बाद रोक दिया गया। उन्होंने कहा विपक्ष की ओर से सिर्फ मैं प्रतिनिधित्व कर रही हूं, क्योंकि सहकारी संघवाद को मजबूत करने में मेरी रुचि है। नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्तियां नहीं हैं, यह कैसे काम करेगा?, इसे वित्तीय शक्तियां दी जाय या तो योजना आयोग को वापस लाया जाय।, मैने अपना विरोध दर्ज करवाया और बाहर आ गई।"

दीदी ने आगे कहा, "मैंने बंगाल को फंड देने की बात की तो उन्होंने मेरा माइक म्यूट कर दिया। यह सिर्फ बंगाल का अपमान नहीं, बल्कि सभी क्षेत्रीय दलों और मेरा भी अपमान है।"