बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ थामा बीजेपी का दामन, मथुरा से लड़ सकते हैं चुनाव

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ थामा बीजेपी का दामन, मथुरा से लड़ सकते हैं चुनाव
File Photo

डेली न्यूज़ | mirror

नई  दिल्ली | बुधवार, 3 अप्रैल 2024

लोकसभा चुनाव के लिए सियासी गलियारे में उठापटक जारी है, कोई पार्टी छोड़ रहा तो कोई ज्वाइन कर रहा, आज उसी क्रम में अंतराष्ट्रीय बॉक्सर विजेंदर सिंह ने आज कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया। उनको बीजेपी महासचिव बिनोद तावड़े ने सदस्यता ग्रहण कराई और कहा बिजेंदर विकसित भारत का संकल्प पूरा करने के लिए बीजेपी से जुड़े हैं और पार्टी में उनका स्वागत है। 

बिजेंदर ने 2019 लोकसभा चुनाव से कुछ दिनों पहले कांग्रेस ज्वाइन किया था और साउथ दिल्ली सीट से चुनाव लडे थे, परंतु बीजेपी के रमेश बिधूड़ी के सामने उनको हार का सामना करना पड़ा था। बिजेंदर ने बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर कहा की मोदी सरकार में खेलों को बहुत प्रोत्साहन मिला है और भारत ने दुनिया में अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाई है। 

आपको बता दें कि, बिजेंदर कुमार 2008 बीजिंग ओलंपिक में रजत पदक जीत चुके हैं और एशियन गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल भी ले आए हैं। उनको मुक्केबाजी में पद्मश्री और अर्जुन अवार्ड भी मिल चुका है। अब बीजेपी बिजेंदर के सहारे हरियाणा और पश्चिमी यूपी के जाटों में अपनी पकड़ बनाने की योजना बना रही है। उसके लिए मथुरा से बिजेंदर का टिकट लगभग तय माना जा रहा है।