बिहार में सबकुछ ठीक नहीं, फिर पलटी मारने की तैयारी? | इनसाइड स्टोरी

मोदी के 'हनुमान' खफा, बिना हनुमान के सत्ता की कुर्सी तक कैसे पहुंचेंगे पीएम मोदी

बिहार में सबकुछ ठीक नहीं, फिर पलटी मारने की तैयारी? | इनसाइड स्टोरी
फाइल फोटो

डेली न्यूज मिरर

पटना | 07 मार्च 2024 | मयंक कुमार

बिहार की राजनीति में फिर एकबार हलचलें तेज हो गई है, फिर खेमा बदलने की खबर निकलकर सामने आ रही है। लेकिन इसबार बिहार में खेमा बदलने वालों में नीतीश कुमार नहीं बल्कि दूसरे नेता हैं।

इस दफे पाला बदलने की बात चिराग पासवान को लेकर सामने आ रही है। यूं तो चिराग पासवान खुद को मोदी का 'हनुमान'कहते हैं। लेकिन, अब हनुमान अपने 'राम' से खफा हो गए हैं और पाला बदलने की तैयारी में जुट गए हैं।

मोदी के 'हनुमान' खफा, बिना 'हनुमान' सत्ता की कुर्सी पर कैसे पहुंचेंगे पीएम मोदी 

राजनीति में कभी भी दरवाजे बंद नहीं होते और ना ही कभी भी संभावनाओं का अंत होता है। ये बात तो सही है कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी को नंबर एक की पार्टी बनाने में और विधानसभा चुनाव 2020 में जेडीयू को नंबर 3 की पार्टी बनाने में चिराग पासवान का अहम योगदान है। लेकिन चिराग को एनडीए में वो तवज्जो नहीं दी जा रही है, जो चिराग की महात्वाकांक्षा हैं। और अब मीडिया सहित तमाम चर्चाओं में चिराग के खफा होने का मुद्दा गरमाया है। सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान अपना पाला बदल सकते हैं और बिहार में आरजेडी के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

इस चर्चा को और अधिक बल तब मिला जब बीते ही दिनों चिराग पासवान ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं युवा नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी। आपको बता दें कि चिराग पासवान 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' नाम से एक मुहिम भी चलाते हैं, और साथ युवाओं में वो खासा लोकप्रिय हैं।।