T20 वर्ल्ड कप: अमेरिका जैसे नौसिखिया टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर किया शर्मसार

T20 वर्ल्ड कप: अमेरिका जैसे नौसिखिया टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर किया शर्मसार

डेली न्यूज़ मिरर

यूएसए| 7 जून 2024| अनामिका राय

अमेरिका में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप मैच में USA की टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में 5 रन से हराकर ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। और इस टूर्नामेंट का पहला उलटफेर देखने को मिला। 

टॉस जीतकर USA की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ये फैसला सही साबित हुआ और पाकिस्तान शुरुआत में ही अपने 3 विकेट खोकर संघर्ष करती नजर आ रही थी। कप्तान बाबर आजम (44 रन) और शादाब खान (40 रन) के पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने जैसे तैसे 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। USA की तरफ से नोस्थुश ने 3 विकेट और नेत्रवालकर ने 2 विकेट लिया। 

वहीं 160 रन बनाने उतरी USA की टीम ने सधी हुई शुरुआत करते हुए खेल में हमेशा बने रहे और अंतिम ओवरों में अच्छा खेल दिखाते हुए मैच करीब अपने नाम कर लिया था परंतु दुर्भाग्यपूर्ण रहा की USA भी 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना पाया। जिससे मैच सुपर ओवर में चला गया। 

सुपर ओवर में मोहम्मद आमिर के ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए USA ने 18 रन बना डाले। वहीं 19 रन बनाने उतरी पाकिस्तान टीम मात्र 13 रन ही बना सकी। जिससे USA ने ये मैच 5 रनों से जीत लिया। यूएसए के लिए कप्तान मोनांक पटेल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए।