पाकिस्तानी मीडिया में छाया भारत की शानदार जीत, पूर्व पाक खिलाड़ियों ने जमकर की कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया की तारीफ

पाकिस्तानी मीडिया में छाया भारत की शानदार जीत, पूर्व पाक खिलाड़ियों ने जमकर की कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया की तारीफ

डेली न्यूज़ मिरर

नई दिल्ली | 30 जून 2024| अनामिका राय

टी 20 वर्ल्ड कप के बेहद रोमांचक मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत की इस जीत की गूंज देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही है। पाकिस्तानी मीडिया और पूर्व खिलाड़ियों ने कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। 

पाकिस्तान के तमाम बड़े अखबार, न्यूज चैनल और सोशल मीडिया ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए जीत की बधाई दी है। पाकिस्तान की मीडिया ने फ्रंट पेज पर भारत के इस शानदार जीत को प्रमुखता से छापा है। आइए जानते हैं भारत की इस जीत पर किसने क्या कहा।

शोएब अख्तर: रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत की इस जीत की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा भारत 50 ओवर के वर्ल्ड कप को भी डिजर्व करता था। जो कसर रोहित शर्मा से अहमदाबाद में रह गई थी उसने टी 20 वर्ल्ड कप में पूरी कर दी। अख्तर ने जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा जब डिकॉक और स्टब्स बैटिंग कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था की साउथ अफ्रीका आसानी से ये मैच जीत लेगा परंतु दबाव में रोहित शर्मा ने को कप्तानी की वो कबीले तारीफ रही।

कोहली और शर्मा के सन्यास पर शोएब ने कहा कोहली दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं तो रोहित भी नंबर 1 हैं। उन्होंने अच्छे नोट पर सन्यास की घोषणा की है।

कामरान अकमल: एक चैनल पर बतौर एक्सपर्ट शामिल हुए अकमल ने कहा हार्दिक पांड्या ने दिखा दिया की वो दुनिया के नंबर 1 ऑल राउंडर हैं। उन्होंने जैसे ही क्लासेन को आउट किया मैच वहीं से पलट गया। बुमराह और अर्शदीप ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को मैच में ला दिया। उन्होंने कहा मिलर को मैच अंतिम ओवर तक नहीं ले जाना चाहिए था। 

आमिर सोहेल: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी सोहेल ने कहा टीम इंडिया ने गजब का खेल खेला। जब क्लासेन बल्लेबाजी कर रहे थे तब भारतीय खिलाड़ियों के बॉडी लैंग्वेज से लग रहा था की उन्होंने हार मान ली है, परंतु जब बुमराह ने अपने ओवर में 2 रन देकर जानसेन का विकेट लिया मैच वहीं से भारत के पक्ष में झुक गया। 

रमीज राजा: पूर्व पाक खिलाड़ी रमीज राजा ने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बुमराह और अर्शदीप का परफेक्ट इस्तेमाल किया और भारत ने एक असंभव जीत हासिल किया। उन्होंने कहा कोच राहुल द्रविड़ का भी गजब का योगदान रहा है इस जीत में। रोहित शर्मा ने दिखा दिया कि आखिर वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान क्यों हैं।

भारत की जीत पर पाकिस्तानी मीडिया ने क्या हेडलाइन छापा

The Don: "कोहली की शानदार पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब जीता"

The Express Tribune: "कोहली के 76 रनों की बदौलत एक शानदार मुकाबले में अंतिम ओवर तक चले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी"

The Pakistan Today: "17 साल बाद भारत दूसरी बार बना टी 20 चैंपियन"

The Nation: अपनी खबर में कोहली के सन्यास को प्रमुखता से छापते हुए लिखा "भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम की वापसी करवाई"

तमाम पाकिस्तानी नागरिकों ने सोशल मीडिया पर भारत के जीत की तारीफ करते हुए बधाई दी है।