Parliament Session: ओम बिरला फिर बने लोकसभा स्पीकर, PM मोदी और राहुल ने आसन तक पहुंचाया, अखिलेश बोले सत्ता पक्ष पर भी अंकुश रखिएगा

Parliament Session: ओम बिरला फिर बने लोकसभा स्पीकर, PM मोदी और राहुल ने आसन तक पहुंचाया, अखिलेश बोले सत्ता पक्ष पर भी अंकुश रखिएगा

डेली न्यूज़ मिरर

नई दिल्ली| 26 जून 2024| नवनीत मिश्रा

18 वीं लोकसभा के स्पीकर पद के लिए आज वोटिंग के बाद ध्वनिमत से ओम बिरला को लगातार दूसरी बार स्पीकर चुन लिया गया है। उन्होंने वोटिंग में इंडिया गठबंधन के सुरेश कुमार को हराया। जीत के बाद पीएम मोदी और राहुल गांधी दोनों ने परंपरा के अनुसार मिलकर ओम बिरला को उनके आसन तक पहुंचाया। 

स्पीकर बनने के बाद पीएम मोदी ने ओम बिरला को बधाई दी और अभिवादन किया। पीएम मोदी ने कहा हम सबको विश्वास है कि आप आने वाले 5 साल हम सब का मार्गदर्शन करेंगे और देश की आशाओं-अपेक्षाओं को पूर्ण करने के लिए ये सदन जो दायित्व निभाएगा, उसमें आपकी बहुत बड़ी भूमिका रहेगी। 

वहीं राहुल गांधी ने भी ओम बिरला को बधाई देते हुए कहा, विपक्ष देश की आवाज है और हमें उम्मीद है कि विपक्ष की आवाज को दबाया नहीं जायेगा। हमें बोलने की आजादी मिलेगी। 

सपा सुप्रीमो और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने भी ओम बिरला को बधाई देते हुए कहा, हमें उम्मीद है कि आप हर दल को बराबरी का सम्मान देंगे। हमें उम्मीद है कि हमारी आवाज दबाई नहीं जाएगी। आपका अंकुश विपक्ष पर तो रहता ही है, मगर सरकार पक्ष पर भी रहे, यह उम्मीद करता हूं। आपकी जिम्मेदारी है कि सदन सुचारू रूप से चले।