BREAKING: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को T20 की कप्तानी

BREAKING: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान,  हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को T20 की कप्तानी
File Photo

Daily News Mirror

मुंबई| 18 जुलाई 2024| नवनीत मिश्रा 

जिम्बाब्वे को उसी के घर में 4-1 से हराने के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है। इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 वन डे और 3 टी20 मैच खेलना है। BCCI ने इस दौरे के लिए भारतीय टीम और कप्तान का ऐलान कर दिया है। T20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है। वहीं शुभमन गिल को वन डे और T20 टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है। 

आपको बता दें की नए हेड कोच गौतम गंभीर का यह पहला दौरा होगा। गंभीर को हाल ही में BCCI ने भारतीय टीम का हेड कोच बनाया है। उन्होंने पूर्व कोच राहुल द्रविड़ की जगह ली है जिनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद समाप्त हो गया। शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से उसी के घर में हराया है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम:

टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज।

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।