बांग्लादेश में तख्तापलट, 4 बार की PM रही शेख हसीना ने देश छोड़ दिल्ली में लिया शरण, अब आर्मी बनाएगी सरकार

बांग्लादेश में तख्तापलट, 4 बार की PM रही शेख हसीना ने देश छोड़ दिल्ली में लिया शरण, अब आर्मी बनाएगी सरकार
File Photo, Shekh Hasina

Daily News Mirror

नई दिल्ली| 05 अगस्त 2024| सोहम विश्वास

बांग्लादेश में जबरदस्त हिंसा के बीच पीएम शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है। हिंसा से पूरे बांग्लादेश के हालात बेहद खराब हो गए हैं। हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए और अब वे पीएम आवास में भी घुस चुके हैं। जहां कई प्रदर्शनकारी पीएम आवास के अंदर लेटे हुए और किचन में खाना बनाते दिखे। इस बीच बड़ी खबर ये है कि पीएम शेख हसीना ने देश छोड़ भारत में शरण ले ली है, जहां वे ज्यादा देर नहीं रुकेंगी। शेख हसीना सेना के विशेष विमान से दिल्ली पहुंचेगी, जिसके बाद वे लंदन के लिए रवाना हो जायेंगी।

नौकरी में आरक्षण खत्म करने और शेख हसीना के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थकों के बीच हुई हिंसा में 19 पुलिसकर्मियों समेत 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद पूरे देश में अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

इस बीच BSF ने भारत बांग्लादेश सीमा कर एलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है। इस बीच भारत और बांग्लादेश के बीच चलने वाली सभी ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गई है। बांग्लादेशी आर्मी ने जल्द ही वहां अंतरिम सरकार बनाने की घोषणा की है। क्योंकि देश में हालात सही होने में अभी वक्त लगेगा।।