बड़ी खबर: हल्द्वानी में भड़की हिंसा, शूट एंड साइट के आदेश

हल्द्वानी में भड़की हिंसा, सीएम ने अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के दिए आदेश

बड़ी खबर: हल्द्वानी में भड़की हिंसा, शूट एंड साइट के आदेश

डेली न्यूज मिरर

नई दिल्ली, 8 फरवरी 2024

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी में भड़की हिंसा अब बेकाबू होती नजर आ रही है। स्थिति काफी गंभीर हो गई है। अवैध अतिक्रमण को गिराने की कार्रवाई के क्रम में क्षेत्र में पहुंची नगर निगम की टीम और पुलिस को हिंसा का सामना करना पड़ा है। मिली जानकारी के मुताबिक यहां हिंसा भड़क गई और एक समुदाय विशेष के लोग पुलिस की टीम पर पथराव शुरू कर दिया। जिसमें कई पोलिस कर्मी घायल हो गए।

जानें क्या है पूरा मामला

बृहस्पतिवार को नगर निगम की टीम ने जेसीबी मशीन से अवैध मदरसा एवं नमाज स्थल को ध्वस्त कर दिया। प्रशासन का माहौल अवैध मदरसे पर चलने के बाद माहौल तनावग्रस्त हो गया। और आक्रोशित भीड़ ने वहां वाहनों को आग के हवाले कर दिया और जेसीबी को भी तोड़ दिया। इसके बाद क्षेत्र में हिंसक स्थिति पैदा हो गई और उसके बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया।

शूट एंड साइट के आदेश

 हिंसा की चिंतनीय स्थिति को देखते हुए क्षेत्र में शूट एंड साइट के आदेश दिए गए हैं। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी राजधानी देहरादून में उच्च स्तरीय बैठक बुलाकर हालात की समीक्षा की तथा आराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के लिए निर्देश जारी किए हैं।

गृह मंत्रालय को भेजनी पड़ी मदद 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हलद्वानी में भड़की हिंसा को संभालने के लिए राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है। गृह मंत्रालय की चार अतिरिक्त केंद्रीय बलों की कंपनियां सरकार के पास उपलब्ध है। डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि मेरे पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कई पुलिस अधिकारियों को और प्रशासन के अधिकारियों को चोटें आई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन नियंत्रण में है। आनेवाले दिनों में घटना के पीछे के लोगों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।