अनुप्रिया पटेल की मांग, प्राइवेट नौकरी में फोर्थ क्लास की भर्तियों में भी लागू हो आरक्षण

केंद्रीय मंत्री ने जातिगत जनगणना की बात भी दोहराई।

अनुप्रिया पटेल की मांग, प्राइवेट नौकरी में फोर्थ क्लास की भर्तियों में भी लागू हो आरक्षण
केंद्रीय मंत्री, अनुप्रिया पटेल

Daily News Mirror

मिर्जापुर| 05 अगस्त 2024| रोशन तिवारी

यूपी के मिर्जापुर से सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने निजी क्षेत्र में आउटसोर्सिंग के माध्यम से होने वाली चतुर्थ श्रेणी के नौकरियों में आरक्षण की मांग फिर से दोहराई है। पहले वंचित वर्ग के लोगों को चतुर्थ श्रेणी में नौकरियां मिलती थी। अब इन पदों पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से भर्ती की जाती है तो वहां आरक्षण कानून का पालन नहीं किया जाता है।

अनुप्रिया ने कहा, 'हमारी पार्टी चाहती है कि निजी क्षेत्र में आउटसोर्सिंग के माध्यम से चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों में सभी नियुक्तियों में आरक्षण कानून का पालन किया जाना चाहिए। राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत यूपी नजूल संपत्ति(सार्वजनिक प्रयोजनों के प्रबंधन और उपयोग) विधेयक, 2024 पर केंद्रीय मंत्री ने कहा यह गैरजरूरी है। हमारी पार्टी को यह लगता है कि यह गैरजरूरी और जनता के भावनाओं से खेलने वाला है।'

केंद्रीय मंत्री ने अयोध्या रेप कांड पर कहा, दुष्कर्म करने वाले अपराधियों का कोई धर्म नहीं होता। महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। वहीं यूपी में होने वाले उपचुनाव पर उन्होंने कहा एनडीए सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। अनुप्रिया ने जातिगत जनगणना की बात भी दोहराई।।