उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने कर दिया बड़ा खेल, राज्यसभा चुनाव में उतारा आठवां उम्मीदवार

बीजेपी ने मैदान में उतारा अपना आठवां उम्मीदवार, सियासी हलचल तेज

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने कर दिया बड़ा खेल, राज्यसभा चुनाव में उतारा आठवां उम्मीदवार
फोटो साभार: संजय सेठ X

डेली न्यूज मिरर

लखनऊ (15 फरवरी 2024)

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने आठवें प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने आठवीं उम्मीदवार के रूप में संजय सेठ के नाम का ऐलान किया है।बीजेपी द्वारा आठवें प्रत्याशी के ऐलान के बाद सियासत तेज हो गई है।

आपको बता दें कि संजय सेठ ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन कर दिया है। वह राज्यसभा के लिए बीजेपी की तरफ से आठवें प्रत्याशी हैं। अब बीजेपी के आठवां प्रत्याशी उतारने के बाद बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच जोरदार मुकाबला होने की उम्मीद है।

इन सात उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

राज्यसभा के लिए नामांकन करने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, पूर्व सांसद चौधरी तेजवीर सिंह, पार्टी प्रदेश महासचिव अमरपाल मौर्य, पूर्व राज्यमंत्री संगीता बलवंत, पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, पूर्व विधायक साधना सिंह और आगरा के पूर्व मेयर नवीन जैन शामिल हैं।

जबरदस्त क्रॉस वोटिंग होने की संभावना

आपको बता दें कि संजय सेठ भाजपा में शामिल होने से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रह चुके हैं। सियासी जानकारों की मानें तो समाजवादी पार्टी के कई दिग्गज नेताओं से सेठ के काफी नजदीकी और घनिष्ठ संबंध हैं। ऐसे में चुनाव में समाजवादी पार्टी के कई विधायक सेठ के पक्ष में क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं।।