मिर्जापुर: अवैध निर्माण और धर्मांतरण की शिकायत मिलने के बाद चर्च पर चला बुलडोजर

मिर्जापुर: अवैध निर्माण और धर्मांतरण की शिकायत मिलने के बाद चर्च पर चला बुलडोजर
फोटो: मौके पर उपस्थित भारी पुलिस फोर्स

Daily News Mirror

मिर्जापुर| 12 अगस्त 2024| सचिन मिश्रा

यूपी के मिर्जापुर जिले में एक चर्च पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया गया है। दरअसल इस चर्च पर आरोप था की यह वन विभाग की जमीन पर कब्जा करके अवैध रूप से बनाया गया था। इस चर्च से लगातार धर्मांतरण की शिकायतें भी प्रशासन को मिल रही थी।

मिर्जापुर प्रशासन ने काफी समय से मिल रहे शिकायत पर एक्शन लेते हुए चर्च को बुलडोजर से गिरा दिया। चर्च अवैध रूप से वन विभाग की जमीन पर बना था और पिछड़े इलाके में होने की वजह से वहां के जनता को बरगलाकर यहां लगातार धर्मांतरण का काम चल रहा था। धर्मांतरण करने वालों पर प्रशासन ने जांच के बाद एक्शन लिया है। बताया जाता है कि अहरौरा थाना क्षेत्र के जंगल मोहाल में वन विभाग की जमीन पर विनोद कुमार और रमाकांत ने अवैध रूप से कब्जा कर वहां चर्च बनवा दिया था। यहां आसपास के लोगों को इकट्ठा कर और उन्हे बहला फुसला कर उन्हें धर्मांतरण के लिए उकसाया जाता था।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन का कहना है कि वन विभाग की जमीन पर कब्जा कर वहां अवैध रूप से चर्च बनाया गया था और वहां से लगातार धर्मांतरण की शिकायतें भी मिल रही थी। जिसके बाद यह एक्शन लिया गया है, अगर आगे भी ऐसी कोई शिकायत मिलती है तो एक्शन लिया जाएगा।