मिर्जापुर: आचार संहिता लगने से पहले CM योगी ने मां विंध्यवासिनी राज्य यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास

सीएम योगी ने वर्चुअल तरीके से किया मां विंध्यवासिनी राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास

मिर्जापुर: आचार संहिता लगने से पहले CM योगी ने मां विंध्यवासिनी राज्य यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास
सांकेतिक फोटो

डेली न्यूज़ मिरर

मिर्जापुर | शनिवार, 16 मार्च 2024 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आचार संहिता लगने से तुरंत पहले 2 राज्य विश्वविद्यालयों का शिलान्यास किया जिसमें एक मुरादाबाद और एक मिर्जापुर में प्रस्तावित है। उन्होंने मुरादाबाद में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा की ये डबल इंजन की सरकार सिर्फ सपने नही दिखती बल्कि सपनों को हकीकत में बदलती है। इसलिए जनता बार बार मोदी की ही सरकार बनाती है। इस दौरान उन्होंने मिर्जापुर में जनता से आभासी माध्यम से जुड़ते हुए कहा की हमने संकल्प लिया था कि हम हर कमिश्नरेट में एक यूनिवर्सिटी बनाएंगे, और आज हमने ये संकल्प मिर्जापुर और मुरादाबाद में पूरा किया। 

CM ने मिर्जापुर में बनने जा रहे माँ विंध्यवासिनी राज्य विश्वविद्यालय जो की 25,500 एकड़ में फैला होगा और जिसको बनाने में करीब 155 करोड़ रुपए की लागत लगेगी, का शिलान्यास वर्चुअल तरीके से किया। शिलान्यास हेतु मिर्जापुर से शिलान्यास स्थल पर जुड़ते हुए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अध्यक्षता में प्रदेश की उच्च शिक्षा मंत्री रजनी पटेल ने पूजा पाठ करते हुए यूनिवर्सिटी का भूमि पूजन किया। आपको बता दें की इस यूनिवर्सिटी में 1 लाख से ज्यादा छात्रों के पढ़ने और रहने की सुविधा के साथ कुलपति आवास और एक पुलिस चौकी की भी व्यवस्था होगी।

इस अवसर पर आयुक्त डा. मुथुकुमार स्वामी बी., जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार, अपर जिलाधिकारी शिवप्रताप शुक्ला, उप जिला मजिस्ट्रेट मड़िहान युगांतर त्रिपाठी, तहसीलदार संजीव कुमार यादव आदि शासन प्रशासन के लोग उपस्थित रहे।