आंध्र प्रदेश में नेता के क्रिकेटर बेटे को डांट लगाने पर छीनी हनुमा विहारी की कप्तानी

भारतीय खिलाड़ी हनुमा विहारी का छलका दर्द बोले अब आंध्र प्रदेश के लिए कभी नही खेलूंगा।

आंध्र प्रदेश में नेता के क्रिकेटर बेटे को डांट लगाने पर छीनी हनुमा विहारी की कप्तानी
भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी

डेली न्यूज मिरर

आंध्र प्रदेश, 27 फरवरी 2024

भारत के घरेलू टूर्नामेंट के रणजी मैच के दौरान एक चौकाने वाला वाकया सामने आया है जिसमें भारत के लिए 16 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी हनुमा विहारी को अपमानजनक रूप से कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया। 

आखिर मामला क्या है 
बंगाल के साथ आंध्र प्रदेश के मैच के दौरान हनुमा विहारी ने अपनी टीम के 17वें खिलाड़ी को किसी बात के लिए सबके सामने डांट लगा दी जिससे क्षुब्ध होकर उस खिलाड़ी ने इस बारे में अपने पिता को बताया और उस खिलाड़ी के पिता आंध्र प्रदेश के एक बड़े नेता हैं फिर क्या उन्होंने आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन पर हनुमा विहारी को कप्तानी से हटाने का दबाव बनाया और बीच टूर्नामेंट में ही विहारी को कप्तानी से हटा दिया गया।

हनुमा विहारी ने क्या कहा

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच के दौरान जो को मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश के बीच खेला जा रहा था जिसमे नजदीकी मुकाबले में आंध्र प्रदेश को हार का सामना करना पड़ा और मैच के बाद हनुमा विहारी ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि भारत के लिए टूटे हुए हाथ से और आंध्र प्रदेश को पिछले 7 मैचों में 5 बार सेमी फाइनल तक पहुंचाने वाले खिलाड़ी के साथ ऐसा दुर्व्यवहार किया गया जिससे उनको काफी दुख पहुंचा है और अब वो आंध्र प्रदेश के लिए कभी भी नही खेलेंगे।

इस घटना पर दिग्गजों का क्या कहना है

इस मामले में पूर्व क्रिकेटर से लेकर क्रिकेट जगत के सभी दिग्गज हनुमा विहारी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। यहां तक कि उनके टीम के साथियों ने भी उनका साथ देते हुए एक पेपर पर हस्ताक्षर कर अपना विरोध दर्ज कराते हुए कहा की हमें विहारी टीम में वापस बतौर कप्तान चाहिए और हम सब उनका समर्थन करते हैं।