एनडीए में रार! अनुप्रिया पटेल ने यूपी में नियुक्तियों पर उठाए सवाल, सीएम योगी को चिट्ठी लिख कर दी ये बड़ी मांग

एनडीए में रार! अनुप्रिया पटेल ने यूपी में नियुक्तियों पर उठाए सवाल, सीएम योगी को चिट्ठी लिख कर दी ये बड़ी मांग
File Photo

डेली न्यूज़ मिरर

मिर्जापुर| 29 जून 2024| सचिन मिश्रा

अपना दल की केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इंटरव्यू के आधार पर मिलने वाली नौकरियों में ओबीसी और दलितों की अनदेखी पर योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं। अनुप्रिया ने चिट्ठी में लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार की साक्षात्कार वाली नौकरियों में OBC, SC और ST कैटेगरी के अभ्यर्थियों को लेकर भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए।

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की यूपी में करारी हार पर अभी मंथन ही चल रहा था कि तभी मिर्जापुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रदेश की योगी सरकार पर बड़ा निशाना साधा है। अनुप्रिया पटेल ने योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर कहा कि प्रदेश में OBC, SC और ST समुदाय के अभ्यर्थियों को योग्य नहीं है कहकर छांट दिया जाता है जो कि अनुचित है। बाद में उन्ही पदों को अनारक्षित घोषित कर दिया जाता है।

अनुप्रिया ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि इस व्यवस्था पर तत्काल रोक लगाते हुए कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने कहा इससे अभ्यर्थियों में आक्रोश बढ़ रहा है। उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि चाहे जितनी बार चयन प्रक्रिया करनी पड़े करें, परंतु OBC, SC और ST की सीटें जो साक्षात्कार के आधार पर चयन होनी है उन्हें ही दी जाएं। उन सीटों को योग्य नहीं है(not suitable) बताकर अनारक्षित न किया जाय।