बिहार में सत्ता परिवर्तन तय, बन गई बात। जानें कौन बनेंगे अगले सीएम ?

जेडीयू -बीजेपी में बन गई बात

बिहार में सत्ता परिवर्तन तय, बन गई बात। जानें कौन बनेंगे अगले सीएम ?

डेली न्यूज मिरर

पटना (27 जनवरी 2024)

सियासत में संभावनाएं और दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं और राजनीति में संकेत का काफी अहम महत्व होता है। ऐसे में अब जो तस्वीरें निकलकर सामने आ रही है उससे एक बात तो स्पष्ट हो गया है कि बिहार में अब सत्ता परिवर्तन लगभग तय हो चुका है। JDU -BJP में बात बन गई है।

JDU-BJP में बन गई बात

जेडीयू और बीजेपी में अब सबकुछ तय माना जा रहा है। सियासी पंडितों की मानें तो जल्द ही बिहार में नई सरकार बनने वाली है। साथ ही जेडीयू और आरजेडी के नेताओं में जिस तरह से तल्खी बढ़ रही है उससे एक बात तो स्पष्ट है कि बिहार में महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

बक्सर से आई बीजेपी -जेडीयू की गठजोड़ वाली तस्वीरें

बिहार के बक्सर से सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की तस्वीरें निकलकर सामने आ रही है। जिसमें बक्सर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की मौजूदगी में ब्रह्मेश्वरनाथ मंदिर में सीएम नीतीश कुमार ने पूजा- अर्चना की और साथ ही मंदिर के विकास कार्य के पहले चरण का उद्घाटन भी किया। सीएम ने दूसरे चरण की नींव भी रखी।

इस तस्वीर में अश्विनी चौबे और नीतीश कुमार के बीच की केमिस्ट्री देख एक बात तो स्पष्ट है कि जेडीयू -बीजेपी में बात बन गई है।

कौन होंगे बिहार के अगले सीएम?

बिहार में नीतीश कुमार के फिर एकबार एनडीए के पाले में आने को लेकर सियासी अटकलों का बाजार गर्म है। ऐसे में एक बड़ा सवाल यह है कि क्या नए सरकार में भी बिहार की कमान नीतीश कुमार के हाथों में ही होगी?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेडीयू के एनडीए में शामिल होने के बाद भी सीएम नीतीश कुमार ही रहेंगे और साथ डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी सुशील मोदी को सौंपी जाएगी। वहीं खबर यह भी है कि सम्राट चौधरी को भी सरकार में अहम जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।।