लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर क्या बोले बिहार के नेता

उन्होंने राष्ट्र को जो सेवा दी वह अद्वितीय है: पीएम मोदी

लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर क्या बोले बिहार के नेता
लाल कृष्ण आडवाणी (फाइल फोटो)

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा के देने के बाद देशभर के नेतागण अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं। बिहार के नेताओं ने भी लाल कृष्ण आडवाणी की भारत रत्न देने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

बिहार के नेताओं ने क्या कहा 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि "पूर्व उप प्रधानमंत्री आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को देश के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने की घोषणा पर बधाई एवं शुभकामनाएं। आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी से दूरभाष पर बात की और उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देकर उनका अभिनंदन किया। आदरणीय आडवाणी जी का देश के विकास में बड़ा योगदान है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में उन्होंने देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री के रूप में काफी बेहतर कार्य किया। आडवाणी जी देश के सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं।श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में मुझे उनके सानिध्य में काम करने का मौका मिला। आदरणीय आडवाणी जी का स्नेह मुझे हमेशा मिलता रहा है और उनसे कई चीजें सीखने का भी मौका मिला है।आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने का केंद्र सरकार का निर्णय स्वागत योग्य है, इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन करता हूं।"

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर ट्वीट करते हुए कहा कि "भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता , पूर्व उप प्रधानमंत्री, कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत, श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की घोषणा आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किया जाना हर्ष का विषय है। हम जैसे कार्यकर्ता आदरणीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के इस निर्णय का स्वागत करते हैं, जिनके नेतृत्व में केंद्र सरकार राष्ट्र नायकों को सम्मानित करने के लिए प्रतिबद्ध है ।"

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर ट्वीट करते हुए कहा कि "भाजपा के शिखर-पुरुष, शालीनता एवं सभ्यता के आदर्श, देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री आदरणीय श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर उन्हें ढ़ेरों बधाई एवं शुभकामनाएं

माननीय प्रधानमंत्री श्री @NarendraModi जी का बहुत-बहुत आभार एवं धन्यवाद!"