सीएम योगी का फरमान; चाहे राम हो या रहमान, सबको लिखना होगा दुकानों पर अपना नाम

सीएम योगी का फरमान; चाहे राम हो या रहमान, सबको लिखना होगा दुकानों पर अपना नाम
File Photo

Daily News Mirror

लखनऊ| 19 जुलाई 2024| सचिन मिश्रा 

22 जुलाई से सावन का पावन महीना प्रारंभ हो रहा है। जिसके लिए योगी सरकार ने कमर कसना शुरू कर दिया है। पहले सोमवार से ही कांवड़ियों की भीड़ सड़कों पर उमड़ पड़ेगी। लेकिन कांवड़ यात्रा से पहले ही यूपी पुलिस के एक आदेश से प्रदेश में विवाद गरमा गया है। योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा के रूट के लिए एक आदेश जारी किया है। योगी सरकार के फरमान में कांवड़ रूट पर पड़ने वाले सभी दुकानों और ठेले वालों को कहा गया है कि वे दुकानों पर अपने नाम लिखें, जिससे कांवड़ यात्री ये जान सकें कि वे किसके दुकान से सामान खरीद रहे हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा है कि पूरे प्रदेश में कांवड़ यात्रा मार्गों पर खाने पीने की दुकानों पर नेमप्लेट लगानी होगी और दुकानों पर संचालक मालिक का नाम और पहचान लिखना होगा। सीएमओ के मुताबिक, कांवड़ यात्रियों की आस्था की शुचिता बनाए रखने के लिए ये फैसला लिया गया है। अगर कोई हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट्स बेचता पाया गया तो उस पर भी कार्यवाही की जायेगी।

योगी सरकार के इस फैसले का तमाम मंत्रियों और विश्व हिंदू परिषद ने खुलकर समर्थन किया है। वहीं इस फैसले के बाद जहां विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर बना हुआ है वहीं अब मुजफ्फरनगर के बाजारों की तस्वीर बदलने लगी है।