Breaking News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को कोर्ट से मिली जमानत, एक क्लिक में जानें पूरा मामला

25 हजार की सिक्योरिटी और 25 हजार के बेल बॉन्ड पर राहुल को मिली जमानत

Breaking News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को कोर्ट से मिली जमानत, एक क्लिक में जानें पूरा मामला
राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद

डेली न्यूज मिरर 

सुल्तानपुर (20 फरवरी 2024)

• 25 हजार की सिक्योरिटी और 25 हजार के बेल बॉन्ड पर राहुल को मिली जमानत 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सुल्तानपुर कोर्ट से जमानत मिल गई है। राहुल को 25 हजार रुपए की सिक्योरिटी और 25 हजार के बेल बॉन्ड पर जमानत दी गई है।

क्या है पूरा विवाद

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सुल्तानपुर कोर्ट से जमानत मिल गई है। मानहानि मामले में राहुल गांधी को 25 हजार की सिक्योरिटी और 25 हजार के बेल बॉन्ड पर जमानत मिली है। मंगलवार को राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के स्थानीय कोर्ट में पेश हुए, उन्होंने न्यायलय को कहा कि वह निर्दोष हैं।

बता दें कि मानहानि मामले में राहुल गांधी को अदालत ने तलब किया था। मामला करीब 6 साल पुराना है, दरअसल राहुल ने साल 2018 में गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ एक टिप्पणी की थी, इसी मामले को लेकर बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने केस दर्ज कराया था। और इस मामले की आज सुनवाई हुई जिसमें राहुल गांधी को जमानत मिल गई है।

2018 का पूरा मामला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2018 में बेंगलुरु में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उस समय राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी नेता एवं जिला उपाध्यक्ष विजय मिश्रा ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

विजय मिश्रा ने मामले में कहा कि, जब यह घटना हुई मैं बीजेपी का जिला उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत था। राहुल गांधी ने बेंगलुरु में अमित शाह को हत्यारा कहा था। जब मैंने इन आरोपों के बारे में सुना तो मुझे बहुत दर्द हुआ क्योंकि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं, मैंने अपने वकील के जरिए शिकायत दर्ज कराई और यह मामला बीते पांच सालों से जारी है।।