आखिर मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकार से क्यों हटाया, जानें इसके पीछे की वजह

आखिर मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकार से क्यों हटाया, जानें इसके पीछे की वजह
File Photo

डेली न्यूज मिरर

लखनऊ | 8 मई, 2024 | राज तिवारी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी के पद से हटा दिया है। पिछले साल दिसंबर में आकाश आनंद को ये जिम्मेदारियां मिली थी, और तब ऐसा लग रहा था की विदेश से पढ़कर आया लड़का बसपा में नई जान फूंकेगा परंतु उनके अतिजोश के कारण अब उन्हें उनके कार्यों से मुक्त किया गया है। मायावती ने आकाश से जिम्मेदारियां वापस लेते हुए कहा की परिपक्व होने तक आकाश को दोनों जिम्मेदारियों से अलग रखा जायेगा।

अब चुनाव के बीच बसपा के इस कदम से सवाल उठता है की आखिर मायावती ने ऐसा क्यों किया है। यूपी में पिछले साल जब आकाश आनंद को लॉन्च किया गया था तब उन्हे काफी तवज्जो मिली थी। लोग उनके भाषणों को सुनने और जनसभाओं में भारी भीड़ आ रही थी। फिर ऐसा लगने लगा था की बसपा अब अपने ट्रैक पर वापस आ रही है। परंतु उनके कुछ बयानों ने बसपा को काफी डैमेज किया। 

कुछ दिनों पहले सीतापुर में एक भाषण के दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार को 'आतंक की सरकार' तक बोल दिया था जिसके बाद बाद उनके ऊपर एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके अलावा कई बार भाषण के दौरान जोश में आने से उनके मुंह से गाली जैसे शब्द भी निकल गए थे। शुरुआत में आकाश सौम्यता से बोलते थे परंतु धीरे धीरे उनके भाषणों में गाली के साथ कई बार आपा खोते हुए देखा गया है।