खजौली कोतवाली में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की हुई बैठक, डीजे पर पूर्णत: रोक के आदेश

क्षेत्र में शांति बनाए की अपील, डीजे बजाने पर पूर्णत: रोक

खजौली कोतवाली में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की हुई बैठक, डीजे पर पूर्णत: रोक के आदेश
फाइल फोटो, खजौली कोतवाली

डेली न्यूज मिरर 

मधुबनी, बिहार (12 फरवरी 2024)

खजौली थाना परिसर में रविवार को थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के अध्यक्षता में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक के दौरान थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने उपस्थित जनप्रतिनिधि एवं राजनीतिक पार्टी से कहा कि सरस्वती पूजा के दौरान असमाजिक तत्वों के द्वारा पूजा के दौरान किसी प्रकार का कोई भी व्यवधान पैदा ना करें इसलिए अपने अपने क्षेत्र में नजर बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सरस्वती पूजा के दौरान थाना क्षेत्र में सभी पूजा पंडाल में पूजा के दौरान डीजे साउंड बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा और सरस्वती पूजा कमिटी द्वारा पूजा पंडाल में बजाने पर डीजे साउंड को पुलिस प्रशासन द्वारा जप्त कर जुर्माना वसूल की जाएगी।

वहीं थाना क्षेत्र के सभी डीजे साउंड ऑनर को निर्देश दिया गया कि कोई भी व्यक्ति डीजे साउंड को पूजा में भाड़ा में बुकिंग ना करें।

आगे बीडीओ लवली कुमारी ने उपस्थित जनप्रतिनिधि से कहा कि सरस्वती पूजा के दौरान किसी भी इलाके में आपराधिक प्रवत्ति के लोग को चिन्हित करके स्थानीय पुलिस को सूचना दे, उन्होंने कहा कि सुक्की कमला नदी साईफन पुल पर सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन के दौरान प्रयाप्त सुरक्षा बल की मुस्तैदी लगाया जाएगा। बीडीओ ने सरस्वती पूजा में सही समय पर विसर्जन करने का निर्देश दिया। वर्तमान जिप सदस्य दीपक कुमार सिंह एवं मुखिया अर्जुन सिंह ने थानाध्यक्ष व बीडीओ को प्रखंड क्षेत्र में सरस्वती पूजा विसर्जन की स्थित के बारे में जानकारी दी.उन्होंने कहा कि पूर्व से ही सरस्वती पूजा थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न होता रहा है। इस मौके पर छोटा दरोगा राम कुमार, प्राचार्य अनीश कुमार झा, देवशंकर प्रसाद सिंह उर्फ पिंकू एसआई मुनेश्वर कुमार गुप्ता, मुखिया अमरेंद्र कुमार राय, अर्जुन सिंह,बबलू महतो, अशोक कुमार सिंह, जिप सदस्य दीपक कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

डेली न्यूज मिरर के लिए मनीष कुमार की रिपोर्ट