CAA लागू होने के बाद प्रदेश में योगी सरकार के सख्त निर्देश | सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले पढ़ें ये रिपोर्ट

CAA लागू होने के बाद प्रदेश में योगी सरकार के सख्त निर्देश | सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले पढ़ें ये रिपोर्ट

डेली न्यूज़ मिरर

लखनऊ | बुधवार, 13 मार्च 2024 | शक्ति तिवारी

देश भर में केंद्र सरकार द्वारा सोमवार से CAA लागू कर दिया गया है, उसी क्रम में देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले प्रदेश में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर प्रदेश सरकार एलर्ट पर है। आज प्रदेश में प्रशासन ने सभी जिलों को एलर्ट करते हुए दिशा निर्देश जारी किया। उत्तर प्रदेश के DGP प्रशांत कुमार ने किसी भी तरह के अनहोनी या अराजकता को रोकने के लिए प्रदेश के सभी जिलों को एलर्ट जारी करते हुए सख्त निर्देश दिए हैं की जिला प्रशासन फुल पेट्रोलिंग, CCTV और ड्रोन के माध्यम से निगरानी करें और कोई भी व्यक्ति CAA को लेकर किसी तरह का जुलूस या संगम बनाने की कोशिश कर रहा है तो उसपर त्वरित कार्यवाही की जाय। इसके अलावा अगर जरूरत हो तो अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जाय। 

सोशल मीडिया पर DGP मुख्यालय से निगरानी रखी जायेगी, उसके लिए अतिरिक्त टीम की व्यवस्था भी कर दी गई है। अगर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया के माध्यम से गलत सूचना फैलाने की कोशिश करता है तो सावधान हो जाएं क्योंकि आप सब के सोशल अकाउंट्स मॉनिटर किए जा रहे हैं। 

आपको डेली न्यूज मिरर के माध्यम से हम बता दें की CAA से किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी बल्कि पड़ोसी देशों में रहने वाले हिंदू, सिख, बौद्ध, पारसी और ईसाई जो कि 31 दिसंबर 2014 से भारत में प्रवासी के तौर पर रह रहे हैं उनको इस कानून से नागरिकता देकर अपने समरसता और बंधुत्व वाले देश में नागरिकता का प्रावधान किया गया है।

आप सभी लोगों से डेली न्यूज मिरर अनुरोध करता है की ऐसे किसी भी भड़काऊ या बरगलाने वाले बयान अथवा सोशल मीडिया पोस्ट को सपोर्ट न करें बल्कि अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन पर ऐसे किसी मामले के बारे में सूचित करें।