1 फरवरी से बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा, 1523 केंद्रों पर होंगे एग्जाम

मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने की बैठक

1 फरवरी से बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा, 1523 केंद्रों पर होंगे एग्जाम
प्रतीकात्मक फोटो

डेली न्यूज मिरर

पटना (30 जनवरी 2024)

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 आगामी 1 फरवरी से शुरू हो रहा है। परीक्षा राज्य के 1523 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है और यह परीक्षा 12 फरवरी तक चलेगी। परीक्षा को कदाचार मुक्त एवं सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने सभी प्रमंडल के डीआईजी एवं कमिश्नर समेत सभी एसपी और डीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक की। बैठक में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर भी मौजूद रहे।

बैठक में मुख्य सचिव सुबहानी ने इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर सभी तैयारी पूर्ण करने का निर्देश दिया है। वहीं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने केके पाठक ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि परीक्षा के आयोजन से पूर्व इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े सभी समस्याओं को दूर कर लिया जाए। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि परीक्षा के संचालन के दौरान परीक्षा केंद्र के अलावा अन्य विद्यालयों का पठन पाठन बाधित न हो।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लगी रहेगी और परीक्षा केंद्रों पर केंद्राधीक्षक को छोड़कर कोई भी प्रतिनियुक्त कर्मी एवं पदाधिकारी मोबाइल फोन लेकर नहीं जाएंगे। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर वीडियो ग्राफी की जाएगी।।