Breaking: 8 जून को नरेंद्र मोदी लेंगे PM पद की सपथ, इन देशों को भेजा न्योता, दुनिया भर के तमाम नेताओं ने दी बधाई

Breaking: 8 जून को नरेंद्र मोदी लेंगे PM पद की सपथ, इन देशों को भेजा न्योता, दुनिया भर के तमाम नेताओं ने दी बधाई
File Photo

डेली न्यूज़ मिरर

नई दिल्ली| 6 जून 2024| शक्ति तिवारी

लोकसभा चुनाव के परिणामों के एक दिन बाद हुई एनडीए की बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को सत्तारूढ़ गठबंधन का नेता चुना गया। इस तरह से लगातार तीसरी बार उनके प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। हालांकि भाजपा को अपने अकेले दम पर बहुमत नहीं मिल पाया है, परंतु सहयोगी दलों को मिलाकर कुल 293 सीटें एनडीए ने हासिल की है। 

अब प्रधानमंत्री मोदी 8 जून(शनिवार) को एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री पद की सपथ लेंगे। सपथ समारोह में। भाग लेने के लिए मोदी ने पड़ोसी देशों के मुखियाओं को आमंत्रित किया है। जिसमें श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना शामिल हैं। इसके अलावा नेपाल और मॉरिशस के प्रधानमंत्री और भूटान के राजा को भी आमंत्रित किया गया है।

इसके पहले बुधवार को पीएम मोदी को लगातार तीसरी जीत पर दुनिया भर के तमाम बड़े नेताओं ने बधाई दी है। जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, रूस के राष्ट्रपति पुतिन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रो, ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, इटली की पीएम मेलोनी, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की समेत दुनिया भर के 75 से ज्यादा नेताओं ने नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है।