Breaking News: स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई अपनी नई पार्टी, कर दिया बड़ा ऐलान!

समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब उन्होंने अपनी पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है

Breaking News: स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई अपनी नई पार्टी, कर दिया बड़ा ऐलान!
स्वामी प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

डेली न्यूज मिरर

नई दिल्ली (19 फरवरी 2024)

उत्तर प्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब बड़ा ऐलान कर दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी पार्टी बनाने का ऐलान किया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई अपनी पार्टी

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी नई पार्टी बनाई है। पार्टी का नाम "राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी" रखा है। मिली जानकारी के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिल्ली के लाल कटोरा स्टेडियम में 22 फरवरी को एक रैली भी बुलाई है। जहां मौर्य आधिकारिक रूप से अपनी नई पार्टी की घोषणा करेंगे।

सपा से नाराजगी के बाद दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी के नेताओं से नाराज चल रहे थे और इस्तीफा देते समय उन्होंने अपनी नाराजगी भी व्यक्त की थी। मौर्य ने कहा था कि सपा में शामिल होने के बाद वो पार्टी का जनाधार बढ़ाने का काम किया। आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों को सावधान कर वापस लाने की कोशिश की लेकिन कुछ छोटे और बड़े नेताओं के द्वारा "मौर्य का निजी बयान है" कहकर इस धार को कुंठित किया गया। और इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

मौर्य का यह फैसला सपा के लिए राहत या घातक

इस्तीफा देते समय स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि वह भेदभाव के कारण इस्तीफा दे रहे हैं। अब स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी नई पार्टी बनाई है। मौर्य के इस कदम को समाजवादी पार्टी के लिए राहत माना जाए या खतरा ये तो आने वाला वक्त ही तय ही करेगा।

विवादों में रहें हैं स्वामी प्रसाद मौर्य

स्वामी प्रसाद का विवादों से चोली -दामन का नाता रहा है। वह अक्सर अपने बयानों के कारण विवादों में रहे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म ग्रंथों और हिंदू देवी देवताओं पर टिप्पणी करने के कारण कई बार विवादों से घिरे रहे हैं।।