BREAKING: मुंबई-पुणे में बारिश से हाहाकार; पानी में डूबी कालोनियां और सड़कें, बचाव कार्य में उतरी सेना

BREAKING: मुंबई-पुणे में बारिश से हाहाकार; पानी में डूबी कालोनियां और सड़कें, बचाव कार्य में उतरी सेना

Daily News Mirror

मुंबई| 25 जुलाई 2024| सिद्धार्थ गायकवाड

बाढ़ और पानी में डूबे पुणे की ड्रोन तस्वीरें विचलित करने वाली हैं। भयंकर बारिश के चलते बाढ़ का पानी अब मेट्रो स्टेशन के अंदर घुस चुका है। भिड़े ब्रिज डूब गया है, कालोनियों में लभालब पानी भरने से नदी जैसा दृश्य हो चुका है। हर जगह पानी ही पानी दिखाई दे रहा है।

मानसूनी बारिश के चलते देश के कई राज्यों की हालत खस्ता हो गई है। इसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, ठाणे, पालघर इलाके में देखने को मिल रहा है। भारी बारिश के चलते सड़कों से लेकर रेल ट्रैक तक जलजला दिखाई दे रहा है। यातायात पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है, जनजीवन थम सा गया है। यहां जुलाई में अब तक की दूसरी सबसे अधिक बारिश देखने को मिली है, कुल मिलाकर 150 सेंटीमीटर से अधिक की बारिश दर्ज की गई है।

रिहायसी इलाकों में पानी भरने से जगह जगह लोगों के फंसे होने की खबर मिलने के बाद दमकल विभाग ने नाव के सहारे लोगों को रेस्क्यू करने का अभियान चलाया है। वहीं अब पुणे के एकता नगर में सेना ने कमान संभाला है। कालोनियों में पानी भरने से बिजली भी गुल हो गई है, जिसकी वजह से अभी तक 4 लोगों के मौत की खबर मिली है।

पुणे में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने के बाद सेना की कई टीमें उतार गई हैं। अब तक 400 लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं सरकार ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो हवाई मार्ग से लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जाएगा।