तमाम विवादों के बीच शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने किया बड़ा उलटफेर, 20 DEO का तबादला

सूबे के 20 जिला शिक्षा पदाधिकारियों का हुआ तबादला, नव पदभार ग्रहण करने के लिए तीन दिनों का समय

तमाम विवादों के बीच शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने किया बड़ा उलटफेर, 20 DEO का तबादला
केके पाठक, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग, बिहार

डेली न्यूज मिरर

पटना (24 फरवरी 2024)

बिहार में सरकारी स्कूलों के समय सारणी को लेकर जारी विवादों के बीच शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने विभाग में बड़ा उलटफेर किया है। शनिवार को 20 जिला के जिला शिक्षा पदाधिकारी का तबादला कर दिया गया।

इन अधिकारियों का हुआ तबादला

शिक्षा विभाग द्वारा 20 जिला पदाधिकारी का तबादला किया गया है, जिसमें पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार को कटिहार का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। वहीं संजय कुमार को मोतिहारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, इससे पहले वह रोहतास में तैनात थे। राजदेव राम को बेगूसराय, डॉ ओम प्रकाश को गया और सुरेंद्र कुमार को औरंगाबाद, संजय कुमार को अररिया, राजकुमार शर्मा को भागलपुर, मदन राय को रोहतास, संग्राम सिंह को सुपौल, कामेश्वर प्रसाद गुप्ता को समस्तीपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इन अधिकारियों का भी हुआ तबादला

इसके अलावा बिहार शिक्षा परियोजना परिषद कुंदन कुमार को बांका का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है, पटना में ही बिहार शिक्षा परियोजना में पदस्थ रश्मि रेखा को जहानाबाद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दरभंगा में मध्यान भोजन के उपनिदेशक के पद पर प्रतिनियुक्त मोतिउर रहमान को किशनगंज का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग के उपनिदेशक के पद पर तैनात यदुवंश राम को लखीसराय का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है।

पदभार ग्रहण करने के लिए तीन दिनों का समय मिला

इन सभी अधिकारियों के अलावा बांका के जिला शिक्षा पदाधिकारी को मोतिहारी का जिला क्रार्यक्रम पदाधिकारी बनाया गया है। लखीसराय के जिला शिक्षा पदाधिकारी विमलेश कुमार चौधरी को मधुबनी का जिला क्रार्यक्रम पदाधिकारी बनाया गया है। बेगूसराय के जिला शिक्षा पदाधिकारी शर्मिला राय को भोजपुरी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी बनाया गया है। जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उन सभी अधिकारियों को नव पदभार ग्रहण करने के लिए तीन दिनों का समय दिया गया है।।