हाथरस: हादसे के बाद से भोले बाबा फरार, तलाश में जुटी पुलिस टीम, आयोजकों पर एक्शन की तैयारी

हाथरस: हादसे के बाद से भोले बाबा फरार, तलाश में जुटी पुलिस टीम, आयोजकों पर एक्शन की तैयारी

डेली न्यूज़ मिरर

हाथरस | 03 जुलाई 2024| पंकज यादव

यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 116 लोगों की मौत हो गई है जबकि सैकड़ों लोग घायल हैं। हादसा तब हुआ जब श्रद्धालु भोले बाबा की चरण रज लेने के लिए उनके गाड़ी के पीछे दौड़ पड़े। बाबा के सेवादारों ने उन्हे रोकने की कोशिश की, परंतु लोग नहीं माने। इस दौरान वहां भगदड़ मच गई और लोग गिरते पड़ते वहां से निकलने की कोशिश में एक दूसरे के ऊपर चढ़ते हुए भीड़ से निकलने की कोशिश करने लगे। मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं। 

हादसे के बाद बाबा अपने मैनपुरी के बिछवा आश्रम पंहुचे। शाम होते पुलिस टीम बाबा की तलाश मे उनके आश्रम पंहुची और वहां सर्च अभियान चलाया परंतु बाबा आश्रम में नहीं मिले। सीएम योगी आदित्यनाथ आज हाथरस आएंगे। एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।

CM योगी ने कहा यह हादसा है या साजिश इसकी जांच के बाद जिम्मेदार लोगों के खिलाफ शख्त कार्यवाही की जायेगी, चाहे वह कोई भी हो। यूपी सरकार और केंद्र सरकार ने हादसे में जाना गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए जबकि घायलों को 50 हजार रुपए के अनुग्रह राशि की घोषणा की है।