हलिया: जहरीले जंतु के काटने से 8 वर्षीय किशोरी की हुई मौत 

बालिका की मौत से परिवार में मचा कोहराम

हलिया: जहरीले जंतु के काटने से 8 वर्षीय किशोरी की हुई मौत 
फोटो: मृतक बालिका काजल

Daily News Mirror

हलिया, मिर्जापुर| 31 अगस्त 2024| आशीष तिवारी

स्थानीय थाना क्षेत्र के मतवार चौकी अंतर्गत मझीगवा निवासीनी 8 वर्षीय काजल गुप्ता को बीते शुक्रवार करीब तीन बजे रात में किसी विषैले जंतु ने काट लिया। बालिका द्वारा परिजनों को सूचना दिए जाने पर परिजन बालिका को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मतवार लेकर गए। जहां पर बालिका की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया के लिए रेफर कर दिया गया। 

हलिया थाना क्षेत्र के मतवार चौकी अंतर्गत मझीगवा गांव निवासी लाल बहादुर गुप्ता की 8 वर्षीय पुत्री काजल गुप्ता बीते शुक्रवार की रात को खाना खाने के बाद घर में चारपाई पर सोई हुई थी। तभी करीब तीन बजे किसी विसैले जंतु ने किशोरी के दाहिने हाथ की उंगली में काट लिया। विषैले जंतु के काटते ही बालिका की नींद खुली तो बगल में सोए अपने दादा अजोध्या प्रसाद को उसने इस बारे में बताया। परिजन बालिका को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मतवार लेकर गए जहां पर बालिका की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया के लिए रेफर कर दिया गया। उसके बाद परिजन एंबुलेंस सेवा से बालिका को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया लेकर गए जहां मौजूद चिकित्सक डॉक्टर विवेक खरे ने देखते ही बालिका को मृत घोषित कर दिया।

 बालिका की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया अस्पताल की सूचना पर पहुंचे मतवार चौकी इंचार्ज रवि प्रकाश ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।।